Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

अवैध ढंग से निजी अस्पताल चलाने का आरोपः विश्व हिंदू महासंघ ने सौंपा ज्ञापन

बस्ती । बुधवार को विश्व हिंदू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में पदाधिकारियोें, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि भानपुर तहसील में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निकट अवैधानिक रूप से चलाये जा रहे ‘पब्लिक हास्पिटल’ की सघन जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय।
ज्ञापन में कहा गया है कि यह कि पब्लिक हास्पिटल में जो भी चिकित्सक तैनात है, उनके पास वैध डिग्री नही है और अस्पताल पंजीकृत भी नही है, अस्पताल में शल्य चिकित्सक के रूप में तैनात राकेश यादव नामक व्यक्ति पूरे अस्पताल का संचालन करता है तथा मरीजो का आपरेशन भी करता है। जबकि उसके डिग्री की जांच करायी जाय, अस्पताल में स्थित अल्ट्रासाउन्ड मशीन व पैथालोजी का भी संचालन होता है, परन्तु कोई प्रशिक्षित टेक्नीशियन नहीं है। इस अस्पताल में भ्रूण जांच, भू्रण हत्या तथा गर्भपात जैसा जघन्य व घिनौना कार्य भी किया जाता है, जो कि कानूनी तौर पर प्रतिबंधित है। यह अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नगर पंचायत भानपुर से 50 मीटर के अन्दर ही स्थित है, जो कि नियमों के विपरीत है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भानपुर नगर पंचायत-भानपुर के आस-पास 50 मीटर की दूरी में कई पैथालोजी व एक्सरे, अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित हो रहे है, जो नियमों के विपरीत है।
विश्व हिंदू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने मांग किया कि प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराकर अस्पताल के संचालक राकेश कुमार यादव तथा इस प्रकरण में संलिप्त अन्य लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित कराया जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में वालों में मुख्य रूप से विश्व हिंदू महासंघ के राकेश सिंह, रामनाथ चतुर्वेदी, शेर सिंह राणा, कुलदीप मिश्रा एडवोकेट, राजकुमार उर्फ मंटू चौधरी, चन्द्रेश पाठक, मारकण्डेये पाण्डेय, डॉ परशुराम साहनी, अजय मिश्रा, देवेन्द्र प्रताप सिंह बबलू, सचिन त्रिपाठी, अमरजीत सिंह, बाबा जयप्रकाश दास, भोलू सिंह, विजय कुमार यादव , विष्णु सिंह सतीश पांडे संदीप तिवारी आदि शामिल रहे।