Sunday, May 5, 2024
बस्ती मण्डल

राजन इंटरनेशनल एकेडमी में एमडी शिखा चतुर्वेदी की अध्यक्षता में शिक्षक अभिभावक गोष्ठी सम्पन्न

– शैक्षणिक गुणवत्ता बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयत्न व प्रयोग करते रहेंगे हमारे शिक्षक – प्रिंसिपल शानू एंटोनी

– अभिभावक और शिक्षक मिलकर ही बच्चों का भविष्य संवार सकते हैं- शिखा चतुर्वेदी

बस्ती। शनिवार को राजन इंटरनेशनल एकेडमी में शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी का आयोजन कार्यकारी निदेशक संजीव पांडे की अध्यक्षता में किया गया। अभिभावकों ने अपने पाल्यों की शिक्षा के बारे में विद्यालय के शिक्षकों से जानकारी प्राप्त की। उनके सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय द्वारा किए जाने वाले प्रयासों की सराहना की।


एमडी शिखा चतुर्वेदी ने कहा कि अभिभावकों के सुझाव को अमल में लाएंगे। उनके द्वारा बच्चों से संबंधित जो भी फीडबैक दिया जाएगा, उस पर हमारी पैनी नजर है। हम विद्यालय की वर्तमान व्यवस्था को आवश्यकतानुसार संशोधित करने के लिए प्रयत्नरत है। गुणवत्ता युक्त शिक्षा के साथ राजन इंटरनेशनल एकेडमी में कोई समझौता नहीं होगा। अभिभावकों को भरोसा दिलाती हूं कि उनके बेटे बेटियों का भविष्य इस विद्यालय में पूर्णतया सुरक्षित है। वे कभी भी आकर अपने बच्चों से संबंधित फीडबैक प्राप्त कर सकते हैं, और सुझाव दे सकते हैं। हम हर जरूरी फीडबैक व सुझाव को अमल में लाने की हर संभव कोशिश करेंगे।
अभिवावको ने कहा की बहुत ही आशा के साथ अपने बच्चे का प्रवेश राजन इंटरनेशनल एकेडमी में कराया हूं, जिसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है। विद्यालय में पढ़ कर बच्चे में सकारात्मक परिवर्तन दिखाई दे रहा है। बच्चो के व्यक्तित्व में जो परिवर्तन दिख रहा है वह अत्यंत ही सराहनीय है। हम इस बात को लेकर खुश है कि हमारे बच्चों का भविष्य इस विद्यालय में सुरक्षित है।
प्रधानाचार्य शानू एंटोनी ने कहा अभिभावकों की जिम्मेदारी है कि छात्र छात्राओं के गृह कार्य एवं डायरी का अवलोकन अवश्य करें और उसे जिम्मेदारी पूर्वक पूरा कराएं और किसी प्रकार की कठिनाई होने पर कक्षा अध्यापक से संपर्क करें। उन्होंने कहा जितना हो सके बच्चो से मोबाइल जैसी चीजों को दूर रखें, क्योंकि अभिभावक और शिक्षक मिलकर ही बच्चों का भविष्य परिवर्तित कर सकते हैं। जो मेहनत मैंने और मेरे शिक्षकों द्वारा पिछले वर्ष की गई उसका परिणाम देखने को मिल रहा है। और हमारा प्रयास रहेगा कि इस बार हम कुछ और बेहतर करने की कोशिश करते रहेंगे।