Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

सेंट्रल एकेडमी में समारोह पूर्वक मनाया गया स्वतंत्रता दिवस का पर्व,बच्चों ने दिए मनमोहक प्रस्तुति

बस्ती। सेंट्रल एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्ती में स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ में सर्वप्रथम विद्यालय के प्रबंधक जेपी तिवारी ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित किया, मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पूजन अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इसके पश्चात विद्यालय के प्रांगण में श्री तिवारी ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के दौरान विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती दीपिका तिवारी शिक्षक शिक्षिकाएं एवं समस्त छात्र – छात्राएं उपस्थितियां रहे ।

सभी ने मिलकर राष्ट्रध्वज के सामने राष्ट्रगान किया। विद्यालय की छात्रा सृष्टि सिंह, अदिति, खुशी, सृष्टि गुप्ता द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया गया।कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की छात्रा सृष्टि सिंह और छात्र अभिज्ञान बाल्मीकि द्वारा कराया गया। बच्चों ने विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया ।

विद्यालय के प्रबंधक श्री तिवारी ने सभी छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस के महत्व के बारे में विस्तृत रूप से प्रस्तुत किया ।

समझाया। प्राचार्य दीपिका तिवारी ने कहा कि देश का मतलब सिर्फ ध्वज को फहराने नहीं है बल्कि देश को मजबूत और सशक्त बनाने में सहायता करना भी है ।
इस अवसर पर सभी शिक्षक शिक्षिकाओ ने अपने-अपने विचार रखे1