Friday, June 28, 2024
बस्ती मण्डल

दिल्ली में आयोजित धरना प्रदर्शन में प्रदेश से हजारों शिक्षक जाएंगे -चेत नारायण सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक प्रदेश कार्यालय पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह (पूर्व एमएलसी) व संचालन महामंत्री राम बाबू शास्त्री (पूर्व एमएलसी) ने किया। प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित धरना प्रदर्शन में प्रदेश के 75 जनपदों से हजारों शिक्षक जाएंगे। धरने की सफलता के लिए सभी प्रांतीय, मंडलीय व जनपदीय पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है। एनपीएस गो बैक का नारा देते हुए कहा कि प्रदेश के क्रांतिकारी शिक्षक 10 अगस्त को दिल्ली जरूर चलें
श्री सिंह ने कहा कि 5 अगस्त को सभी मंडल मुख्यालयों पर बैठक आयोजित कर दिल्ली धरने की समीक्षा बैठक किया जायेगा, और धरने के लिए बैनर, पोस्टर व स्टिकर तैयार कराया जायेगा। 10 अगस्त के बाद जिलों में नव नियुक्त शिक्षकों व स्थानांतरण कर आये शिक्षकों से सम्पर्क अभियान कार्यक्रम चलेगा। सितम्बर माह के अंत तक लखनऊ में राज्य परिषद की बैठक आयोजित की जायेगी, जिसमें सभी प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ साथ मंडल व जनपद स्तर के भी पदाधिकारी प्रतिभाग करेंगे।
बैठक में मंडलवार सदस्य्ता अभियान की समीक्षा की गयी और जिन जनपदों में सदस्य्ता जमा नही हो पाई है वहाँ विशेष अभियान चलाकर सदस्य्ता का लक्ष्य पुरा करने का निर्देश दिया गया है। पदाधिकारियों के अनुरोध पर प्रदेश के सदस्य्ता अभियान की तिथि 31 अगस्त निर्धारित कर दी गयी है। बैठक में बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन के पारिश्रमिक भुगतान, एनपीएस के अपडेट होने, तदर्थ शिक्षकों के भुगतान व वित्त विहीन शिक्षकों के मानदेय व सेवा नियमावली की भी चर्चा की गई।
बैठक को पूर्व एमएलसी लवकुश मिश्रा, डा. सुरेश तिवारी, महेश शर्मा, स्वराज पाल दुहणु, नरसिंह बहादुर सिंह, अरुण कुमार दुबे, डा.राकेश सिंह, शिव सिंह, राम मोहन सिंह, संजय द्विवेदी, सुलेखा जैन्, विमलेन्द्र शर्मा , विनोद कुमार मिश्रा सहित अनेक लोगों ने भी सम्बोधित किया।