Monday, March 4, 2024
बस्ती मण्डल

सफाई कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री को भेजा 7 सूत्रीय ज्ञापन

बस्ती । सोमवार को प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष अजय कुमार आर्य के नेतृत्व में जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को सम्बोधित 7 सूत्रीय ज्ञापन भेजकर समस्याओं के निस्तारण की मांग किया।
ज्ञापन सौंपने के बाद जिलाध्यक्ष अजय कुमार आर्य ने कहा कि राज्य स्तर पर अनेकों बार ज्ञापन और पत्र व्यवहार किया गया किन्तु समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ, बाध्य होकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा गया है।
7 सूत्रीय ज्ञापन में मांग किया गया है कि उत्तर प्रदेश में पंचायतीराज विभाग के अधीन कार्यरत ग्रामीण सफाई कर्मचारियों सेवा नियमावली बनाया जाय और सफाई कर्मचारियों की पदोन्नति करने के साथ ही 1800 ग्रेड पे के स्थान पर 1900 ग्रेड पे दिया जाय। माह जून 2023 में ग्राम पंचायत अधिकारियों की होने वाली चयन प्रक्रिया में 20 प्रतिशत पदोन्नति हेतु पद सुरक्षित कर चयन प्रक्रिया को पूरा कराया जाय, विभाग में कार्यरत सफाई कर्मचारियों का पद नाम पंचायत सेवक कर सफाई कर्मचारियों को ग्राम प्रधान से नियंत्रण से मुक्त करने के साथ ही पुरानी पेंशन बहाल की जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवमंगल पाण्डेय, जिला संगठन मंत्री रूद्रनरायन उर्फ रूदल, श्रवण कुमार, जसवन्त कुमार, राजेन्द्र कुमार आदि शामिल रहे।