Saturday, May 4, 2024
बस्ती मण्डल

टोला प्लाजा पर विश्व हिन्दू महासंघ अध्यक्ष अखिलेश सिंह का धरना ज्ञापन के साथ समाप्त

बस्ती । गुरूवार 18 मई की रात्रि लगभग 10ण्45 बजे मड़वानगर टोल प्लाजा पर विश्व हिन्दू महासंघ अध्यक्ष अखिलेश सिंह से टोला प्लाजा कर्मियों ने आधार कार्ड दिखाने के बाद भी अभ्रदता की गई। इसके विरोध में वे टोला प्लाजा के निकट रात्रि में ही धरने पर बैठ गये। उनके धरने पर बैठ जाने की सूचना के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरीए पूर्व विधायक दयाराम चौधरीए पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवालए राना दिनेश प्रताप सिंहए आशीष शुक्ला के साथ ही अनेक नेताए सामाजिक कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग किया। शुक्रवार की दोपहर में नायब तहसीलदार से वार्ता और दोषी टोल प्लाजा कर्मियों कार्रवाई पर सहमति के बाद धरना समाप्त हो गया।
विश्व हिन्दू महासंघ अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि टोल प्लाजा कर्मियों ने आधार कार्ड दिखाने के बावजूद उनके साथ अभद्रता किया। उन्होने मांग किया कि दोषियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराने के साथ ही 60 किलोमीटर के दायरे में तीन टोल प्लाजा वैध है या अवैध की जांच करानेए हाइवे के सर्विस लेन कट पर यदि अवैध वसूली हो रही है तो उसकी जांच कराकर कार्रवाई किया जाय। उन्होने चेतावनी के लहजे में कहा कि इस प्रकरण में प्रशासन ने यदि त्वरित कार्रवाई कर दोषियों को दण्डित न कराया तो वे प्रकरण को सक्षम न्यायालय तक ले जायेंगे।
लगभग 16 घंटे तक टोला प्लाजा पर चले धरने में मुख्य रूप से विश्व हिन्दू महासंघ के महेश हिन्दुस्थानीए महंत गिरजेश दासए अमर जीत सिंहए मुन्ना सिंहए राजकुमार उर्फ मंटू चौधरीए सौरभ तिवारीए राकेश सिंहए चन्द्रमणि पाठकए शानूए डाण् परसुराम शाहनीए दीपक चौधरीए बाबा जाय प्रकाश दासए राहुल कमलापुरीए सचिन तिवारीए सतीश पाण्डेयए चन्द्रेश पाठकए देवेन्द्र सिंह बब्लूए अंकित सिंहए डब्लू सिंह रानाए संदीप कमलापुरीए गुड्डू गुप्ता के साथ ही विभिन्न संगठनों एवं राजनीतिक दलों के अनेक लोग शामिल रहे।