Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

ऑफलाइन वेतन भुगतान दिये जाने की मांग को लेकर शिक्षकों ने दिया धरना

बस्ती। अनलॉक ना होने वाले शिक्षकों विद्यालयों के अपै्रल माह ऑफलाइन वेतन भुगतान दिये जाने की मांग को लेकर बुधवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियों, शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर असहयोग आन्दोलन किया।
धरने को सम्बोधित करते हुये संघ जिलाध्यक्ष उदय शंकर शुक्ल ने कहा कि लेखाधिकारी द्वारा कहा जा रहा है कि जब तक सभी अन लॉक विद्यालयों के शिक्षक मानव सम्पदा पोर्टल पर आन लाइन नहीं करेेंगे तब तक अप्रैल माह वेतन भुगतान नहीं किया जायेगा। कहा कि मानव सम्पदा पोर्टल पर बकाया वेतन के लिये सरकार ने ऑन लाइन मांग की नई व्यवस्था लागू किया है। पोर्टल चल नहीं रहा है जिससे शिक्षक परेशान हैं। कहा कि जान बूझकर अप्रैल माह का शिक्षकों का वेतन नहीं दिया जा रहा है। यह बकाया वेतन नहीं है, माह अप्रैल का नियमित वेतन है। चेतावनी दिया कि वेतन भुगतान न हुआ तो गुरूवार से लेखाधिकारी कार्यालय पर अन लॉक विद्यालयों के सभी शिक्षक और जनपद एवं ब्लाकों के सभी पदाधिकारी दिन में 12.30 बजे से धरना देंगे। यह वेतन भुगतान किये जाने तक जारी रहेगा। जिला कोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव ने कहा कि लेखाधिकारी द्वारा शिक्षकों का वेतन भुगतान न दिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश के अन्य जनपदांें में ऑफ लाइन वेतन भुगतान कर दिया गया है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जिला उपाध्यक्ष दिवाकर सिंह ने कहा कि लेखाधिकारी कार्यालय भ्रष्टाचार में आकण्ठ डूबा है, अनेक अध्यापकों का आयकर मनमाने तरीके से काट लिया गया। संगठन इन सवालों को लेकर समस्या का हल किये जाने तक धरना जारी रखेगा।
धरने में मुख्य रूप से देवेन्द्र वर्मा, अभिषेक उपाध्याय, रीता शुक्ल, भरतराम वर्मा, भैयाराम राव, अमित मिश्र, सूर्य प्रकाश शुक्ल आदि शामिल रहे।