Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

महिला पहलवानों के धरने के समर्थन में ऐडवा सहित बाम जन संगठनों ने प्रदर्शन कर प्राथमिकी दर्ज करने की किया मांग।

बस्ती। अंतरराष्ट्रीय स्तर के महिला पहलवानों द्वारा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर दिये जा रहे धरने के समर्थन मे अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति, किसान सभा , एसएफआई , डीवाईएफआई , सीआईटीयू, खेत-मजदूर यूनियन ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति महोदय को प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया।

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की जिलाध्यक्ष वंदना वजील मंत्री कमलेश ने कहा कि जंतर मंतर पर धरना दे रही महिला पहलवानों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीत कर देश का सम्मान बढ़ाया है किन्तु आज वे कुश्ती संघ के अध्यक्ष व उप्र से सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह द्वारा खिलाड़ियों के साथ किये गये यौन शोषण के खिलाफ धरने पर बैठने को मजबूर हुईं हैं क्योंकि चार महीने बाद भी दिल्ली पुलिस ने सांसद के खिलाफ प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज नहीं की है ।
सीटू नेता कामरेड के के तिवारी व किसान नेता राम गांधी चौधरी ने कहा कि बीते जनवरी में भी महिला पहलवानों ने जंतर मंतर पर धरना देकर कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी किंतु तब जांच कमेटी का गठन और उसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई के आश्वासन के बाद धरना समाप्त करवा दिया गया था । तीन महीने बीत जाने के बाद भी जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई और ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई ।
सीटू नेता ध्रुव चंद ,खेतमज़दूर नेता नरसिंह भारद्वाज ने इसे महिला पहलवानों का ही नहीं , देश की महिलाओं का अपमान बताया।
माननीय महोदया, हम आपके संज्ञान में सुप्रीम कोर्ट की रूलिंग भी लाना चाहते हैं जिसके अनुसार यौन शोषण की शिकायत पर तुरंत पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी है और उसके बाद जांच होगी तो इस मामले में ऐसा न होना निश्चित रूप से राजनैतिक दबाव को स्पष्ट करता है जबकि देश का
जनौस नेता शेष मणि , जिलाध्यक्ष शिव चरण व जिला मंत्री नवनीत यादव ने कहा कि हम संयुक्त रूप से केन्द्र सरकार और खेल मंत्रालय से मांग करते हैं कि तत्काल दिल्ली पुलिस कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ उचित धाराओं में एफआईआर दर्ज करे ।