Monday, May 20, 2024
बस्ती मण्डल

विश्व हिन्दू महासंघ ने डीआईजी को सौंपा ज्ञापनः कठिनाइयां नदी के पास गोकशी के धंधे को रोकने की मांग

बस्ती। शुक्रवार को विश्व हिन्दू महासंघ अध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में महासंघ पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने पुलिस उप महानिरीक्षक को ज्ञापन देकर बस्ती-सन्तकबीर नगर सीमा पर कठिनाईयां नदी के दोनों किनारों के बीच चल रहे गोकशी, गोमांस बिक्री कारोबार पर रोक लगाने की मांग किया।
महासंघ अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने डीआईजी को बताया कि संत कबीर नगर जनपद के दुधारा थाना क्षेत्र के बाघनगर के कठिनइयां नदी के किनारे उचहरा गांव एवं बस्ती जनपद के मुण्डेरवा थाना क्षेत्र के खझौला चौकी क्षेत्र के मुजहना में कठिनइया नदी के किनारे खुले आम गोकशी का धंधा चल रहा है। इन्हें स्थानीय पुलिस का भी संरक्षण प्राप्त है। उन्होने डीआईजी से कहा कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी की सरकार है और इसके बावजूद गोकशी का धंधा चल रहा है जो दुःखद है। गोकशी का विरोध करने वालों को उल्टे फर्जी मामलों में फंसा दिया जाता है। डीआईजी ने कहा कि पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई कराया जायेगा।
ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से विश्व हिन्दू महासंघ सौरभ तिवारी, राकेश सिंह, राजकुमार उर्फ मन्टू चौधरी, उपेन्द्र सिंह, आशीष उर्फ कल्लू बाबा आदि शामिल रहे।