Monday, May 20, 2024
बस्ती मण्डल

उद्यमी ने मुख्यमंत्री, उच्चाधिकारियों से लगाया न्याय की गुहार

बस्ती । कोतवाली थाना क्षेत्र के महरीखांवा निवासी अमित प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री, मण्डलायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ ही अनेक उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाया है। भेजे पत्र में अमित प्रताप सिंह ने कहा है कि रामकृष्ण सिंह उर्फ बाल्मीकि सिंह पुत्र रामनायक सिंह एवं उनके परिवारजनों व अन्य रिश्तेदारों द्वारा भारत पेट्रोलियम स्टार पेट्रोल पम्प रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के बावजूद अवैध वसूली और जानमाल की धमकी देने के साथ ही सुपरवाईजर को जाति सूचक शब्दों का उपयोग किया गया।
भेजे पत्र में अमित प्रताप सिंह ने कहा है कि नगर थाना क्षेत्र के ग्राम-महरीपुर में वर्ष 2018 में बाल्मीकि सिंह एवं उनके सभी हिस्सेदारों द्वारा 25 वर्ष के लिए रजिस्टर्ड जमीन पेट्रोल पम्प स्थापना हेतु लिया था, जिस पर सभी सरकारी नियमों को पूर्ण कर भारत पेट्रोलियम द्वारा (मुख्यमंत्री इन्वेस्टर सबमिट योजना) से लाइसेंस प्राप्त कर मौके पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। बाल्मीकि सिंह द्वारा आये दिन रूपये की रंगदारी एवं अवैध वसूली की मांग की जाती है। कुछ दिन पूर्व दिनांक 1 फरवरी 2023 को जब साइट पर निर्माण कार्य कराया जा रहा था बाल्मीकि सिंह अपने परिवारजनों एवं रिश्तेदारों द्वारा मौके पर आकर काम रोकने लगे एवं जानमाल से मारने की धमकी दिया। कहा कि यहां तेल नही तुम्हारा गला काटकर दफना देंगे, उनके सुपरवाईजर दलित दीपचन्द को जान से मारने की धमकी दी। उसकी लिखित सूचना नगर थाने और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर दी गयी थी।
अमित प्रताप सिंह के अनुसार 15 अप्रैल 2023 को पेट्रोल पम्प का खाली टैंक क्रेन द्वारा उतारा जा रहा था, जिसके ड्राईवर को बाल्मीकि सिंह, उनके परिवारीजन एवं कुछ अन्य लोग साथ मिलकर डरा-धमका रहे थे तथा वापस ले जाने का दबाव बना रहे थे व ऐसा न करने पर ड्राईवर को मारे-पीटे व जान लेने की धमकी दिया। उस दिन वे अपने भाई के इलाज के लिए लखनऊ मेदान्ता हॉस्प्टिल में थे, ऐसा न करने का निवेदन करने पर मोबाइल पर ही उन्हें जान-माल की धमकी देने लगे, तब इसकी सूचना फुटहिया पुलिस चौकी व नगर थाने में दिया गया और पुलिस बल के हस्तक्षेप पर टैंक उतारा गया।
पत्र में कहा गया है कि पेट्रोल पम्प स्वामी कौशलेन्द्र प्रताप सिंह वर्तमान में इसी तनाव से पीड़ित होकर हृदय की गम्भीर बीमारी से ग्र्रसित हो गये है एवं उपचार हेतु मेदान्ता हॉस्पिटल, लखनऊ में भर्ती है। उनका परिवार उद्यमी है उसे अपने परिवार के लोगो की जानमाल की चिन्ता है इसलिए ऐसे अपराधी एवं माफिया किस्म के लोगों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाय। उन्होने स्वयं और अपने परिवार एवं दलित सुपरवाईजर दीपचन्द के जानमाल की रक्षा करने की गुहार लगाते हुये कहा है कि बाल्मीकि सिंह कभी भी जानलेवा हमला करा सकते हैं।