Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

जयन्ती पर याद किये गये बाबा साहेब, महात्मा बुद्ध को किया नमन्

बस्ती । शुक्रवार को बस्ती सदर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत दुबखरा के ग्राम संसारपुर में अम्बेडकर पार्क में डॉ अम्बेडकर भगवान बुद्ध सामाजिक विकास मिशन समिति के द्वारा बाबा साहब की जयंती धूम धाम से मनाई गई । समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार , कोषाध्यक्ष हितलाल ,सचिव सौरभ गौतम , संरक्षिका श्रीमती शांती देवी सदस्य रामदीन, दुर्गादास चंदन, इन्द्रजीत, विनोद, हर्षित, सिद्धार्थ, अंकुर कुमार व अन्य लोगो ने बाबा साहब और भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । कहा कि दोनों महापुरूषों ने समाज के गरीब, विपन्न वर्ग के उत्थान हेतु जो संदेश दिया उसे आगे बढाने की जरूरत है। भगवान बुद्ध और बाबा साहब की प्रतिमा का बौद्ध रीतिरिवाजों से पूजन वंदन किया गया।
मुख्य अतिथि अनिल कुमार भाष्कर, विशिष्ट अतिथि बाबूराम ने कहा कि बाबा साहब के अधूरे संकल्पों को मिलकर पूरा करना होगा। समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने कहा कि बाबा साहब जीवन भर दलित ,शोषितो ,पिछड़ो के सम्मान व अधिकार की लड़ाई लड़ी थी ,किन्तु आज भी दलितों पिछड़ो की हालत खराब हो गई है आज भी समाज को बाबा साहब जैसा व्यक्तित्व की जरूरत है ।
इस अवसर पर तमाम ग्रामीण व अन्य क्षेत्रीय जनता भी समिति के सदस्यों के साथ अम्बेडकर पार्क संसारपुर में अम्बेडकर जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लिया । इस अवसर पर , बुद्धिराम ,हरिराम ,भगवानदीन ,कन्हैया, किशन, शकुन्तला देवी, कृष्णावती, पार्वती देवी, प्रिया, जगजीवन आर्य के साथ ही बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।