Wednesday, May 1, 2024
बस्ती मण्डल

राजन इंटरनेशनल एकेडमी में नए सत्र का हुआ शुभारंभ, मिला पुरस्कार तो चहका बचपन

– रंग लाई पिछले सत्र की मेहनत, अभिभावकों ने हमारे ऊपर किया विश्वास- प्रिंसिपल सानू एंटोनी

बस्ती। बुधवार को राजन इंटरनेशनल एकेडमी में नये शिक्षण सत्र का शुभारंभ कार्यकारी निर्देशक संजीव पाण्डेय के निर्देशन में मां सरस्वती और शिक्षा जगत में पूर्वांचल के मालवीय कहे जाने वाले स्वर्गीय पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। प्रबंध समिति ने शिक्षकों के साथ बैठक कर शिक्षण प्रक्रिया को और बेहतर बनाने की दिशा मे विचार किया गया। एकेडमी की संस्थापिका ( प्रबंधक राकेश चतुर्वेदी की माताजी ) द्वारा पिछली कक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं में पुरस्कृत कर उत्साहवर्धन किया गया। पुरस्कार पाने वाले छात्रों में एलकेजी के नायरा शेख, अमय राय, अवनी श्रीवास्तव, मोहम्मद तैमूर, आदृति सिंह, सानवी तिवारी, शिवम कुमार पटवा, उसलूब राजा और नर्सरी से अनमोल, सीदीक्षा, मोहम्मद हंजाला, वैष्णवी, अनाबिया, अफरोज, आरना गुप्ता, अद्विक पांडेय, साक्षी चौधरी रहे, कार्यक्रम में जब नन्हें-मुन्ने बच्चों को पुरस्कार मिला तो उनके चेहरों पर खिली मुस्कान।
प्रबंध निदेशिका शिखा चतुर्वेदी ने कहा कि अभिभावकों को धैर्य रखना चाहिये, बच्चे धीरे-धीरे सीखते हैं। यहां प्ले वे से कक्षा 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं के शिक्षा की व्यवस्था है। पिछले सत्र में अभिभावकों द्वारा दिए गए सुझाव को अमल में लाने की इस सत्र में पूरी कोशिश रहेगी और बेहतर करने का प्रयास विद्यालय प्रबंधन द्वारा किया जाएगा।
प्रिंसिपल सानू एंटोनी ने बताया कि पिछले साल की हमारी मेहनत इस साल रंग ला रही है। हमने जो लक्ष्य निर्धारित किया था उससे कहीं ज्यादा अभिभावकों ने हमारे ऊपर विश्वास किया है और उसका असर देखने को मिल रहा है। दूसरे सत्र में वार्षिकोत्सव एवं स्पोटर्स डे के साथ ही नया प्रयोग किया जायेगा, जिससे बच्चों का सर्वांगीण शैक्षणिक विकास हो। अभिभावकों के साथ प्रत्येक माह छात्र-अभिभावक संवाद करने से और बेहतर वातावरण सृजन की प्रेरणा मिलती है। नए सत्र में हमारा प्रयास रहेगा कि हम और बेहतर करें और इस कार्य को करने के लिए मैनेजमेंट का हमें पूरा सहयोग मिल रहा है और हम जरूर सफल होंगे।
वहीं अगर बात करें जिस तरह से राजन इंटरनेशनल एकेडमी का पहला सत्र सकुशल रूप से सुर्खियों में रहते हुए संपन्न हुआ है। वह काफी तारीफ के योग्य है क्योंकि प्रथम सत्र में अभिभावकों ने अपने नौनिहालों का जिस तरह से राजन इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंधक के ऊपर विश्वास करके एडमिशन कराया था उसका जो परिणाम आया उससे अभिभावक काफी संतुष्ट और प्रश्न चित्र दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि उन्हें उम्मीद से ज्यादा अपने नौनिहालों के अंदर ग्रोथ देखने को मिला रहा है।