Saturday, April 27, 2024
अयोध्या मण्डल

योगी सरकार का संकल्प अयोध्या का हो कायाकल्प

अयोध्या। योगी सरकार का संकल्प अयोध्या का हो कायाकल्प इसी विश्वास से अयोध्या में दिन प्रतिदिन बदलाव देखने को मिल रहा है आने वाले श्रद्धालुओं को ढेर सारी सुख सुविधाएं मिले इसके लिए योगी सरकार प्रयासरत भी है वही नगर निगम के माध्यम से अयोध्या के 33 पार्कों का कायाकल्प किया जा रहा है

आपको बता दें कि शहर के 33 पार्कों का 6.12 करोड़ रुपये से सुंदरीकरण तेज गति से चल रहा। इसमें बाउंड्रीवाल, गेट, झूला, वाकिंग पथ, लाइटिंग व बैठने के लिए सीटें के साथ फूल पत्तियों की क्यारियां कार्य प्रगति पर हैं। शहर के पार्कों की स्थिति बहुत ही खराब थी लेकिन धन आवंटन होने के बाद इन पार्कों को नए सिरे से विकसित किया जा रहा हैं।

*33 पार्कों में लाइटिंग, बाउंड्रीवाल, गेट ,वाकिंग पथ, बैठने के लिए सीट समेत सुंदर गार्डन बनाने कार्य चल रहा*

नगर निगम के अवर अभियंता मोद नारायण झा ने बताया है कि वैसे तो नगर निगम में कुल पार्कों की संख्या 41 है लेकिन पूर्व में केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत आठ पार्कों को सुंदरीकरण किया जा चुका है। अब सिर्फ 33 इन 33 पार्कों में लाइटिंग, बाउंड्रीवाल, गेट ,वाकिंग पथ, बैठने के लिए सीट समेत सुंदर गार्डन बनाने कार्य जा रहा है। यह सभी कार्य इस तरह से हैं साहबगंज वार्ड के मो० बेदेही नगर मे ट्यूबवेल वाले पार्क का निर्माण कार्य । बहादुरगंज वार्ड में गीता त्रिपाठी पार्क का निर्माण कार्य। अमानीगंज वार्ड के मो0 रोहिणी कालोनी में ट्यूबवेल वाले पार्क का निर्माण कार्य। अमानीगंज वार्ड के मो० अमानीगंज में शिव मंदिर पार्क का निर्माण कार्य। अवधपुरी में ओवर हेड टैंक के पार्क का निर्माण कार्य। अमानीगंज वार्ड में अवधराज सिंह के मकान के सामने पार्क का निर्माण कार्य। अवधपुरी में शास्त्री पार्क का निर्माण कार्य।अमानीगंज में रेखा श्रीवास्तव के मकान के सामने का पार्क का निर्माण कार्य। अमानीगंज में अवध यादव के मकान का पार्क का निर्माण कार्य।बालगंगाधर तिलक वार्ड में कंचन जैसवाल के मकान के सामने पार्क का निर्माण कार्य। अवधपुरी में श्रीवास्तव जी के मकान के सामने पार्क निर्माण कार्य।
बालगंगाधर तिलक वार्ड में दिलीप सिंह के मकान के सामने पार्क का निर्माण कार्य। बालगंगाधर तिलक वार्ड में आलू गोदाम के सामने पार्क का निर्माण कार्य। बालगंगाधर तिलक वार्ड में पप्पू के मकान के सामने वाले पार्क का निर्माण कार्य। बालगंगधर तिलक वार्ड में मकान No. – 1406 के सामने वाला पार्क का निर्माण कार्य।अश्वनीपुरम वार्ड में मालती शुक्ला के मकान के सामने वाले पार्क का निर्माण कार्य। अवधपुरी वार्ड में प्यारे लाल यादव के मकान के सामने वाले पार्क का निर्माण कार्य। अश्वनीपुरम वार्ड में रामलीला मैदान के पीछे वाले पार्क का निर्माण कार्य। बड़ी देवकाली वार्ड में उषा लांन के पीछे वाले पार्क का निर्माण कार्य । बड़ी देवीकली वार्ड में मो० शक्ति नगर में राजेश पटेल के घर के सामने वाले पार्क का निर्माण कार्य।अश्वनीपुरम वार्ड के मो० मनीष सिंह के मकान के सामने वाले पार्क का निर्माण कार्य । वजीरगंज वार्ड मो0 सरयू विहार कॉलोनी में ट्यूबवेल वालेपार्क का निर्माण कार्य ।महात्मा गांधी वार्ड के में लक्ष्मीपुरी कॉलोनी में बाउंड्री वॉल रीपरिंग व अन्य कार्य तेज गति से निर्माण कार्य चल रहा हैं।