Monday, May 20, 2024
बस्ती मण्डल

सफाई कर्मियोें ने सौंपा ज्ञापनः समस्याओं के निस्तारण की मांग

बस्ती। सोमवार को उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष अजय कुमार आर्य के संयोजन में संघ पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को देकर समस्याओं के निस्तारण का आग्रह किया।

सौंपे ज्ञापन में सफाई कर्मचारियों को सफाई उपकरण किट दिये जाने, महिला सफाई कर्मियों की नियुक्ति तैनाती स्थल से 5 किलोमीटर के दायरे में किये जाने, नगर पंचायत एवं नगरपालिका क्षेत्रों में एवं एक ब्लाक से दूसरे ब्लाकों में मौखिक रूप से साफ-सफाई का कार्य न लिये जाने, अवकाश के दिनों में निर्देश न दिये जाने आदि की मांग शामिल है।
सफाई कर्मचारियों को सफाई उपकरण किट उपलब्ध कराने, मृतक सफाई कर्मचारियों के आश्रितों को समस्त देयकों का भुगतान कराकर कराकर अबिलम्ब पेंशन स्वीकृत कराने, जिन कर्मचारियों का वेतन बाधित है उनका भुगतान प्रार्थना पत्र के आधार पर कराये जाने, दूसरे स्थान पर कार्य के लिये भेजे जाते समय यात्रा भत्ता दिये जाने आदि की मांग शामिल है।
ज्ञापन सौंपने वालों में उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवमंगल पाण्डेय, रूद्रनरायन उर्फ रूदल, विमल कुमार, जसवन्त कुमार, राजेश कुमार, सूरज कुमार, विपिन कुमार दूबे धनंजय कुमार आदि शामिल रहे।