Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत कर बढाया हौसला

बस्ती । शनिवार को इन्दु फाउन्डेशन द्वारा बस्ती सदर विकास खण्ड के कम्पोजिट विद्यालय छरौछा उर्फ सोखापुरवा में बाल कल्याण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्रों के बीच कला प्रतियोगिता और वाद संवाद का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में आराध्या प्रथम, बेबी कुमारी द्वितीय और पलक शर्मा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। विजेताओं में प्रधानाध्यापक रमेश चन्द्र पाण्डेय ने पुरस्कार वितरण करते हुये उनका हौसला बढाया।
कार्यक्रम में इन्दु फाउन्डेशन की अध्यक्ष लकी इन्दु शुक्ला ने कहा कि कार्यक्रम का उद्इेश्य छात्रों में जागरूकता पैदा कर उन्हें सुयोग्य नागरिक बनाने की दिशा में सहयोग करना है। कहा कि प्रायः देखा गया है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक रूप से कमजोर अभिभावकों के पाल्य सही मार्ग दर्शन के अभाव में हीन भावना के शिकार न होने पाये। बताया कि फाउन्डेशन द्वारा अपने संसाधनों से यह कार्य चरणबद्ध रूप में निरन्तर जारी है। डॉ. विनीता सिंह, रामेश्वर प्रताप सिंह, प्रिया सिंह आदि ने फाउन्डेशन के कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला।
संचालन देवेन्द्रमणि त्रिपाठी ने किया। पूजा शुक्ला, अनिता कन्नौजिया, कृष्णावती पाण्डेय, सन्तोष कुमार भट्ट के साथ ही कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।