Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

योगी सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर महिला पुलिसकर्मियों ने मिशन शक्ति अभियान के तहत निकाली जन जागरण रैली

विधायकों व पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया

अयोध्या। योगी सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर मिशन शक्ति अभियान को परवान चढ़ाने के लिए निकली महिला पुलिसकर्मियों की जन- जागरण रैली को गुरुवार को पुलिस लाइन ग्राउंड से समारोहपूर्वक लखनऊ के लिए रवाना किया गया। जिले के विधायकों और
पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

आईजी प्रवीण कुमार ने बताया मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत यह लगातार जो प्रदेश सरकार में महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य हो रहा है उसी के परिपेक्ष में इसको और अधिक सकारात्मक आयाम देने के लिए जितने भी हमारे सरकारी और अन्य विभाग है उनके साथ में समन्वय और साथ साथ में जो हमारी महिला पुलिस अधिकारी जो हमारी बीट पेट्रोलिंग से महिला बीट बनाई गई है यह सारी जगह पर एक प्रकार की अलख जगाते हुए चलेंगे। जहां पर विभिन्न जगहों पर रुक रुक कर के लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में करके और सभी को इस तरह से उर्जित करेंगे कि इस प्रकार से मिलकर के पॉजिटिव एनर्जी के साथ में देश के विकास में अपना भूमिका अदा करें और हम लोग सब लोग इस बात के लिए इस रैली के माध्यम से संकल्पित होते हैं और अपने को आश्वस्त करते हैं कि जो यह मान्य मुख्यमंत्री का मिशन शक्ति उसके तहत उसके सभी आयामों को सर्वोच्च रूप में लेकर जाएंगे जिससे अपनी आधी आबादी का सर्वोत्तम जैसे अपनी आधी आबादी का सर्वोत्तम उन्नयन हो सके वह मुख्यधारा में और अधिक बेहतर हो सके। यह देवीपाटन धाम से स्टार्ट हो करके यहां पर हम लोगों का पुर तक जा रहा है। और इसमें हम लोग अपना योगदान एक जिले के माध्यम से देगा हर डिस्ट्रिक्ट में जो हमारे यहां पर जो लोग हैं वह अपनी सहभागिता दा करेंगे उद्देश्य है कैसे हम सब लोग एक सामाजिक स्तर पर और सभी संभाग स्तर पर अपनी आधी आबादी के लिए उन्नयन के लिए कार्य करें।

योगी सरकार ने महिलाओं के सम्मान, स्वावलंबन और आत्मनिर्भरता के लिए मिशन शंक्ति अभियान शुरू किया

पुलिस लाइन ग्राउंड पर आयोजित फ्लैग आफ समारोह को संबोधित करते हुए नगर विधायक ने कहा कि योगी सरकार ने महिलाओं के सम्मान, स्वावलंबन और आत्मनिर्भरता के लिए मिशन शंक्ति अभियान शुरू किया है। साथ ही महिलाओं के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। केंद्र और प्रदेश की सरकार महिलाओं को सम्मान दिलाने में जुटी है। उपासना के इस पर्व पर निकली यह जन-जागरण रैली अपने उद्देश्य में सफल होगी।

मोदी सरकार व योगी सरकार की मंशा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना

रुदौली विधायक ने कहा महिला सशक्तिकरण रैली के आयोजन पर हम लोग यहां पर आकर के अपनी जो मात्र शक्तियां सकते हैं उनके बीच में प्रदेश सरकार की भारत सरकार की जो मंशा है महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए महिलाओं को सम्मान दिलाने के लिए महिलाओं को हर क्षेत्र में समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए उस दिशा में अनेकों अनेक कार्यक्रम तो सरकार ने चलाया है जो सरकार की विभिन्न योजनाओं में प्रधानमंत्री कितनी योजनाएं हैं वह सब मात्र शक्तियों के नाम है 2017 में जब से योगी जी मुख्यमंत्री बने उन सारी योजनाओं को धरती पर उतारने का काम हो रहे हैं। एंटी रोमियो का गठन महिला थाने का गठन और हर थानों पर महिला का गठन इस तरह की बहुत सारी नई योजनाएं नई व्यवस्था लेकर के हमारी सरकार ने महिला सशक्तिकरण को बल देने का काम किया है आज भी यह कार्यक्रम उसी के संदर्भ में था। इस रैली के माध्यम से हम एक संदेश दें। माताएं बहने बेटियां किसी से कम नहीं है नवरात्रि की सभी माताओं बहनों को ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं। में उनको आत्मनिर्भर बनाएं हर से हर तरह से जीने का मां उनको हथियार प्रदान करें।