Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

उत्थान ने जरूरतमंद छात्रों के साथ मनाई होली, दिया शिक्षा का संदेश

बस्ती । उत्थान चैरिटेबल ट्रस्ट अध्यक्ष दिव्यांशु दूबे के संयोजन में मंगलवार को कांशीराम स्थित डारीडीहा में जरूरतमंद छात्रों में मिठाई, कापी किताब आदि का वितरण कर होली की खुशियों को साझा किया गया। ट्रस्ट से जुड़े युवा प्रति रविवार को गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दे रहे हैं। अति गरीबों को कापी किताब व अन्य सहयोग भी दिया जाता है। अभिषेक दूबे ‘ पीयूष’ ने छात्रों को रंग, पिचकारी, गुलाल, मिठाई देते हुये कहा कि रंगों का यह पर्व उनके जीवन में नया उल्लास लेकर आये। कहा कि कभी खुद को हीन भावना का शिकार न समझे। अमीरी, गरीबी जीवन का हिस्सा है। शिक्षा ही वह शक्ति है जो आपके जीवन में सफलता का रंग भरेगी।
ट्रस्ट के सदस्योें ने छात्रों के अभिभावकों को आश्वासन दिया कि छात्रों को हर स्तर पर पठन पाठन एवं जीवन से जुड़े आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये जायेेंगे जिससे वे देश के सुयोग्य नागरिक बन सके।
छात्रों में रंगोत्सव सामग्री वितरण के दौरान मुख्य रूप से राम प्रकाश गुप्ता, विनय मिश्रा, अभिषेक चौधरी ‘भोलू’ पुष्पांग, आशुतोष, शिवम, सौरभ पाठक, अनुराग, सुशान्त, अभिषेक पाण्डेय ‘जीवन’ अनुराग, हिमांशु, प्रदीप, नीरज त्रिपाठी, विकास चौधरी, अजय चौहान आदि ने योगदान दिया।