Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

निःशुल्क चिकित्सा शिविर पीड़ितों के लिए वरदान साबित होगा-राजेश कुमार प्रजापति

बस्ती। सामाजिक संस्था नेशनल फाउडेशन के नेतृत्व मे आयोजित पूर्वांचल के वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय अनिल कुमार श्रीवास्तव एंव स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी कैलाश नाथ मिश्र की स्मृति मे आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी डॉ राजेश कुमार प्रजापति ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करना बहुत ही पुनीत कार्य है, जिसकी जितनी प्रशंसा किया जाये कम है, ये शिविर पीड़ितों के लिए वरदान साबित होगा, ऐसे आयोजन करने से लोगो को बेहतर स्वास्थ्य चिकित्सा मिल जाती है और उन्हे अपने अनुसार दवाएं भी निःशुल्क मिल जाती है। कभी-कभी ऐसा होता है जब पीड़ित चिकित्सक से परार्मश लेने के लिए परेशान रहता है और अधिक समय बाद चिकित्सक से परार्मश ले पाता है लेकिन कैम्प मे वो पीड़ित बिना किसी समय के ही सम्बंधित रोगो की इलाज के लिए सलाह ले लेता है।
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के वरिष्ठ पत्रकार स्व0 अनिल कुमार श्रीवास्तव एंव स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी कैलाश नाथ मिश्र स्मृति मे अभियान चला कर पीड़ितों की सहायता के लिए और भी आयोजन किया जाये जिससे उनकी आत्मा को शांति मिले और ईश्वर सभी लोगो को ऐसे कार्य करने के लिए और अधिक शक्ति प्रदान करे।
बेसिक शिक्षा अधिकारी इन्द्रजीत प्रजापति ने कहा की निःशुल्क चिकित्सा शिविर के आयोजन से स्थानीय लोगो को अपने स्वास्थ्य की जानकारी आसानी से हो जाती है और लोगो को सही
सलाह भी मिल जाती है, सबसे अच्छी बात यह है कि यहां के लोगो को निःशुल्क दवाएं भी मिलती है।
जयघोष रेडियो की सीईओ डा० श्रेया ने कहा संस्था पहले भी इस तरह के सामाजिक कार्यों को करती आई है, स्वास्थ्य शिविर से गांव और मोहल्लों के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य लाभ पहुंच जाता है, ऐसे कार्यों को हमारे समाज के युवाओं को करते रहना चाहिए।
जीवीएम कान्वेट स्कूल के डायरेक्टर सन्तोंष सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा की निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन करना मात्र एक लक्ष्य है कि सभी लोगो को आसानी से उनकी समस्या का निदान हो सके और लोगो को बेहतर इलाज मिल सके। ऐसे कार्य करने के लिए हमारे पूर्वजो ने सिखाया था और उन्हीं की प्रेरणा से कार्य हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग एवं नेशनल हेल्थ केयर सेंटर के वरिष्ठ डॉक्टरों ने आदर्श पूर्व माध्यमिक विद्यालय पठान टोला के छात्रों का भी स्वास्थ्य चेकअप किया और यूपीएमएसआरए के सहयोग से निशुल्क दवा वितरण किया गया।
कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार प्रेस क्लब के अध्यक्ष विनोद कुमार उपाध्याय,अनुराग कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य लोगो ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम की विस्तरित जानकारी संस्था के अध्यक्ष इमरान अली ने सभी लोगो को दिया।
इस अवसर पर डॉ ऐके कुशवाहा, डॉ मो० इस्राइल, डॉ सरफराज, डॉ अफरोज फात्मा, डॉ मुजककिर, प्रशान्त श्रीवास्तव, अब्दुल रहमान, मो0 आरिफ, प्रिन्स सोनकर, आमिर खान, शाबिर अली, शहबान, जीशान सिद्दीकी, रामजान अली, मोहम्मद असगर, नन्दू, अमन, आनंद पाटिल, नदीम सिद्दीकी, अबरार, मोबिन, रीना, मनीष, अमरनाथ, रजनीश, सौरभ, ज़फर, यासीन, अभय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।