Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

मस्जिद में हिन्दू संगठनों द्वारा तोड़फोड़ के विरोध में कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

बस्ती । सोमवार को शहर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग चेयरमैन सलाहुद्दीन ‘अच्छे’ के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं, पदाधिकारियोें ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि बांदा के शहर कोतवाली क्षेत्र के वलखंडी नाला क्षेत्र में मस्जिद दरवाजे के जीर्णोद्धार कार्य में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल कायकर्ताओं द्वारा हंगामा खड़ा करने और निर्माण कार्य के लिए लगे सामानों और शटरिंग को सड़क पर फेंक दिये जाने के मामले में दोषियों को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाय।
ज्ञापन सौंपने के बाद अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव डा. वाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि बांदा में मस्जिद के जीर्णोद्धार के लिये मस्जिद के सदर जहीरूद्दीन ने विधिवत अनुमति प्राप्त किया था। इसके बावजूद विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल कायकर्ताओं ने निर्माण कार्य को रोकने के साथ ही सामान को उठाकर फेंक दिया। पुलिस मूक दर्शक बनी रही इससे स्पष्ट है कि उन्हें पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है। मांग किया कि दोषियों के विरूद्ध एनएसए में कार्रवाई कर कड़ी सजा दिलाने के साथ ही मस्जिद के जीर्णोद्धार का कार्य प्रशासनिक निगरानी में पूरा कराया जाय।
शहर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग चेयरमैन सलाहुद्दीन ‘अच्छे’ ने कहा कि कुछ लोग जान बूझकर हिन्दू- मुसलमान के बीच नफरत पैदा कर रहे हैं। यदि दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई न की गई तो माना जायेगा कि मस्जिद निर्माण के दौरान तोड़फोड़ करने वालों को पुलिस और प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से शौकत अली, अलीम अख्तर, अमर बहादुर शुक्ल, महबूब हसन, मो. अशरफ अली, नफीस अहमद, नूर आलम, आदि शामिल रहे।