Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

मातृ दिवस के अवसर पर सी एम एस विद्यालय में वर्चुअल साइक्लोजिकल सेशन का आयोजन

बस्ती।आज मातृ दिवस के अवसर पर सी एम एस विद्यालय में वर्चुअल साइक्लोजिकल सेशन का आयोजन किया गया।

विद्यालय प्रबंधन द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया कोरोना महामारी की भयावता को देखते हुए ये कार्यक्रम बच्चो को समर्पित किया गया जिसमें बच्चो की माताओ के लिए साइक्लोजिकल सेशन का आयोजन किया गया जिसकी मुख्य वक्ता इनर व्हील क्लब की अध्य्क्ष रोटेरियन डॉ निधि गुप्ता जी रही।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता डॉ निधि गुप्ता जी ने बच्चों की माताओं से बताया कि कोरोना महामारी में बच्चों का बचपना छीन सा गया है कोरोना के कारण बच्चे ना तो पार्क में खेलने जा सकते हैं, ना ही अपना जन्मदिन मना सकते हैं ,ना ही बाहर दोस्तों से मिलने जा सकते हैं, और ना ही क्रिकेट खेलने जा सकते हैं ,आप सभी माताओं से निवेदन है कि आप सभी अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने बच्चों के साथ बिताएं,आप अपने बच्चों को अपने साथ ज्यादा से ज्यादा घर में समय दें आप जब किचन में हो तो उनको खाना बनाने में उनका सहयोग ले उनके साथ बच्चा बनकर खेलने का प्रयास करें उनके साथ इनडोर गेम खेले हो यह सब प्रक्रिया आप इस लिए करें कि बच्चों को ये ना महसूस हो तो उनका बचपन इस कोरोना काल के कारण छिन गया।
विद्यालय की छात्रा साक्षी मिश्रा, हर्षिता पांडे,नियति उपाध्याय,अनन्या त्रिपाठी,अदिति शुक्ल ने माताओं के ऊपर गीत प्रस्तुत किया।
विद्यालय के नियति उपाध्याय, सृष्टि वर्मा, रेयांश आदि बच्चो ने अपनी माताओ के लिए कार्ड बनाये।
विद्यालय के प्रबंधक अनूप खरे ने सभी माताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया में सबसे ऊंचा दर्जा मां का होता है। वैसे तो मां के सम्मान में हर दिन कम है, लेकिन फिर भी हम हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाते हैं। इस वर्ष मदर्स डे 2021 में 9 मई को मनाया जा रहा है। हमारे जीवन में मां के योगदान का कोई मूल्य नहीं है। मदर्स डे हम सभी के लिए अत्यधिक यादगार और खुशी का दिन होता है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य नूपुर त्रिपाठी ने संबोधित करते हुए कहा कि हम परिस्थितियां चाहे जितनी भी विषम क्यों ना हो, हम उसको प्रसन्नता से झेल लेंगे,इसी आशाओं के साथ मैं आप लोगों से यह निवेदन करती हूं, कि आप सभी अभिभावक इस विषम परिस्थिति में अपने बच्चों के साथ हर पल हर क्षण रहे कृपा करके अपने आर्थिक शारीरिक मानसिक परिस्थितियों का खामियाजा उनको ना भुगतने दें।क्योंकि इस समय कि जो परिस्थिति है, उसमें हमारा बच्चा अत्यंत ही अकेला हो गया है।
कार्यक्रम में कोऑर्डिनेटर पूजा श्रीवास्तव,सोनिल मिश्र,संध्या त्रिपाठी,सुषमा श्रीवास्तव, विमला सिंह,सूरज श्रीवास्तव, हरेंद्र पांडेय,स्मिता अस्थाना,शशि कला सिंह,प्रिया गुप्ता,रमेश मिश्र,श्वेता सिंह आदि शिक्षक उपस्थित रहे।