Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिये जारी है जागरूकता अभियान

बस्ती । भारतीय भ्रष्टाचार अन्वेषण एवं उन्मूलन परिषद के चेयरमैन राजेश कुमार चौधरी ने गुरूवार को पत्रकारोें से बातचीत में कहा कि परिषद द्वारा सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिये निरन्तर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। राजेश कुमार ने बताया कि परिषद के समक्ष जो मामले लाये गये उसे निस्तारित कराने में हर स्तर पर पीड़ितों का सहयोग किया गया।
पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुये राजेश कुमार चौधरी ने बताया कि संस्था देश के 18 राज्यों में संचालित है। 3276722 सदस्य निरन्तर सक्रिय है। बताया कि पिछले 6 वर्षो में सदस्यों के उत्साहवर्धन हेतु 3 लाख 12 हजार बेरोजगार बालिकाओं को रोजगार के लिये एक सिलाई मशीन और सिलाई सेन्टर का प्रमाण-पत्र दिया गया है। परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री राम प्रकाश उर्फ मोदू चौधरी ने बताया कि लगभग 5 लाख बालिकाओें को शादी के अनुदान के रूप में एक आलमारी, एक बड़ा बक्सा, 4 कुर्सी एक मेज देने के साथ ही 12 लाख जरूरतमंद गरीब मजदूरों में कम्बल और साड़ी का वितरण किया गया है। बताया कि परिषद की ओर से जनहित में कार्य सदैव जारी रहेगा।
प्रेस वार्ता के दौरान परिषद के विकास चौधरी, सोनू चौधरी, सुरेन्द्र चौधरी, हरिओम, मनीष चौधरी, अजीत चौधरी प्रेस वार्ता के दौरान उपस्थित रहे।