Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

श्री राम सहाय सिंह कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा संचालित सात दिवसीय शिविर का उद्घाटन

नगर बाज़ार/बस्ती।श्री राम सहाय सिंह कन्या महाविद्यालय महरीपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना के अन्तर्गत संचालित सात दिवसीय शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि पवन कुमार यादव ग्राम प्रधान महरीपुर के कर कमलों द्वारा किया गया। उक्त अवसर पर स्वयं सेविकाओं द्वारा महाविद्यालय परिसर की साफ -सफाई का कार्य सम्पन्न कराया गया तथा राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं द्वारा कार्यक्रम प्रभारी डा0 मनोज कुमार के नेतृत्व मे एक रैली निकाली गयी। उक्त अवसर पर विशिष्ट राम प्रकाश सिंह ने स्वयं सेविकाओं को राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम के महत्व के बारे में अवगत कराया।

विशिष्ट अतिथि राम प्रकाश सिंह ने अपने संबोधन मे कहा कि जीवन मूल्यों को हमे ग्रहण करने की अवश्यकता है,उन्होंने स्वयं सेवकों को शिविर आयोजन मे होने वाली गतिविधियों के बारे मे विस्तृत जानकारी दी।

उक्त अवसर महाविद्यालय के एनएसएस प्रभारी मनोज कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं को सामुदायिक सेवा का अवसर मिलता है जो छात्रों के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास मे सहायक होता है। साथ ही सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वाह करने की सीख मिलती है,
दुर्गेश कुष्ण शुक्ला, प्रधानाध्यक सुनीता श्रीवास्तव, एवं समस्त स्वयं सेविकाये उपस्थित थी।