Sunday, May 5, 2024
बस्ती मण्डल

एडवा का बस्ती के इकाई का स्थापना प्रथम सम्मेलन 07 फरवरी को

बस्ती। 05 अक्टूबर। जनतंत्र , समानता व नारीमुक्ति के लक्ष्य को लेकर संघर्ष कर रही अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति (एडवा) का बस्ती के इकाई का स्थापना प्रथम सम्मेलन 07 फरवरी को प्रेसक्लब भवन में आयोजित है।एडवा की राष्ट्रीय सह सचिव मधु गर्ग मुख्य अतिथि व प्रदेश की नेता वंदना रॉय पर्यवेक्षक के रूप में भागी दारी करेंगी।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में जानकारी देते हुए जिला एडवा की सह संयोजक सुंदरी ने बताया कि देश के 23 राज्यो में कुल 09 लाख से ज्यादा महिलाओ का स्वतंत्र महिला संगठन है जो महिलाओ के उत्पीडन,शोषण,शारीरिक हिंसा व भ्रष्टाचार के खिला लड़ता है।इसी के साथ साथ केंद्र व प्रदेश की कल्याणकारी योजनाओं को लागू कराने में भी सक्रिय है।कहा कि जनपद में 2020 में संयोजन समिति का गठन बस्ती में हुआ था ।गठन के साथ ही बस्ती में फ़र्ज़ी बाबा के खिलाफ लड़ कर जेल भेजवाने में सफलता मिली। कैथवलिया बलात्कार और हत्या का मामला हो या कार्य करने के बाद मजदूरी न देने सवाल हो ,योनिक हिंसा और घरेलू हिंसा के मामलों में एडवा बस्ती की प्रमुख भूमिका रही है।कोविड में पीड़ितों की मदद करने संयुक्त किसान आंदोलन में बराबर की भूमिका निभाते हुए महिला किसान दिवस की रैली को जनपद ने सराहा था।महंगाई के खिलाफ जनजागरण अभियान में संगठन ने दर्ज़नो गावँ में स्वतंत्र पहल किया था।
सुंदरी ने कहा कि गत वर्ष के 1000 की सदस्यता और 17 इकाइयों के गठन के पश्चात आगामी 07 फरवरी को एक दिवसीय जिला सम्मेलन प्रस्तावित है जिसमे इकाइयों के प्रतिनिधि बीते वर्षो में संयोजन समिति के कार्यो की समीक्षा करेंगी और भविष्य के कार्यक्रम की रणनीति तैयार करेंगी तथा विधिवत जिला कमेटी का चुनाव सम्पन्न होगा। जिला सम्मेलन से पूर्व इकाइयों के सम्मेलन पूर्ण कर लिया गया है। बस्ती में शसक्त ,स्वतंत्र व अनुशासित संगठन की आवश्यकता को एडवा पूरा करेगी।