Monday, April 29, 2024
खेल

सांसद खेल महाकुंभ से बस्ती के युवाओं मिलेगी नई उड़ान – हरीश द्विवेदी

बस्ती। सांसद खेल महाकुंभ के भव्य आयोजन में बस्ती जनपद वासियों के सराहनीय सहयोग के लिए खेल महाकुंभ के आयोजक बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर आयोजन समिति के सभी सदस्यों, खिलाड़ियों, जनपद के सभी विद्यार्थियों सभी विद्यालय प्रबंधक एवं प्रधानाचार्यो, जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारियों, ब्लाक के सभी प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों एवं शिक्षा विभाग एवं खेल विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों के प्रति भी आभार व्यक्त किया है।

सांसद हरीश द्विवेदी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बताया की सांसद खेल महाकुंभ से बस्ती के युवाओं मिलेगी नई उड़ान। इस कुंभ में सहयोग करके जनपद वासियों ने इसको इतना ऐतिहासिक बनाया कि जैसे यह खेल महाकुंभ जनपद स्तर पर प्रयाग के महाकुंभ की याद दिला रहा था। कहाकि इस खेल महाकुंभ में जहां निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता में लगभग 228000 बच्चों ने प्रतिभाग किया वही ब्लॉक स्तर पर आयोजित खो खो, कबड्डी वॉलीबॉल, रेस एवं क्रिकेट में लगभग 50,000 से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर इस महाकुंभ को सफल बनाया है।
श्री द्विवेदी ने बताया कि 14 ब्लॉक एवं बस्ती नगर में जहां 788 क्रिकेट टीम ने प्रतिभाग किया है वही, खो खो में 680 टीमों ने , वॉलीबॉल मैं 580 टीमों में एवं सबसे ऐतिहासिक कबड्डी में 842 टीमों ने प्रतिभाग कर इस खेल महाकुंभ को ऐतिहासिक बनाया एवं रेस में सभी वर्गों के खिलाड़ियों को मिलाकर लगभग 27000 खिलाड़ियों ने रेस में प्रतिभाग किया है। श्री द्विवेदी ने बताया कि ब्लॉक केंद्रों पर विजेताओं को विजेता टीम के 6445 खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया ,एवं रेस में प्रथम द्वितीय तृतीय आए सभी खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर उनका सम्मान किया गया ब्लॉक केंद्रों से विजेता एवं उपविजेता टीम का जिला केंद्र पर प्रतियोगिताएं संपन्न कराई जाएंगी। सांसद हरीश द्विवेदी ने बताया कि 18 से 28 जनवरी तक आयोजित खेल महाकुंभ का जिला स्तर पर आयोजन होना है जिसमें क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन,हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, 100 मीटर रेस ,200 मीटर रेस, 400 मीटर रेस ,800 मीटर रेस ,1500मीटर रेस, 3000 मीटर रेस ,चक्का फेंक, गोला फेक,लॉन्ग जंप ,हाई जंप, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम बोर्ड ,ताइक्वांडो का आयोजन बस्ती स्टेडियम में होगा इसके अतिरिक्त विशेष प्रतियोगिताओं में भाषण, नृत्य, संगीत एवं काव्य पाठ ,चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिताओं का भी आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि जिला केंद्र पर होने वाली परीक्षाओं में जिन खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन छूट गया था उनके लिए आज 18 दिसंबर से 25 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन स्टेडियम में शुरू हो रहा है जो भी खिलाड़ी प्रतिभाग करना चाहते हैं वह स्टेडियम में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। प्रेसवार्ता के दौरान खेल महाकुंभ के संयोजक अनूप खरे तथा सांसद मीडिया प्रभारी नितेश शर्मा मौजूद रहे।