Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

उपलब्धियों को जन मानस से जोड़े- हरीश द्विवेदी

बस्ती । भाजपा किसान मोर्चा द्वारा नगर पंचायत हर्रैया में शनिवार को किसान प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन बी.आर. इण्टर कालेज हर्रैया के परिसर में किया गया। मुख्य अतिथि सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सरकार निरन्तर गांव के साथ ही नगरीय विकास को मजबूत कर रही है। किसान हितों के लिये अनेक कार्यक्रम चलाये गये है। कार्यकर्ता अपने- अपने क्षेत्रों में पार्टी की उपलब्धियों के साथ लोगों को जोड़े। कहा कि रिंग रोड के बन जाने से यातायात सुविधाओं का और विकास होगा।

भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री अंजनी सिंह ‘सोनू’ ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में काम करके सरकार ने विकास के नए मानक स्थापित किए हैं। तमाम विसंगतियों पर सुधार की प्रक्रिया को प्रगति मिली है। महिला सुरक्षा, रोजगार, परिवहन, सड़क, कृषि सहित अन्य क्षेत्रों में आजादी के बाद पहली बार व्यापक सुधार हुए और इसका पूरा लाभ अब लोगों को मिल रहा है। कहा कि निकाय चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिये पदाधिकारी, कार्यकर्ता जुट जाय।
जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय ने कहा कि भाजपा किसान मोर्चा निरन्तर किसान हितों के साथ अन्य मोर्चो पर सक्रिय है और उपलब्धियांे से लोगों को जोड़ा जा रहा है। निकाय चुनाव में सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता पूरी ताकत लगायेंगे।
भाजपा किसान प्रतिनिधि सम्मेलन को पूर्व जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र, कार्यक्रम संयोजक प्रदीप कुमार द्विवेदी, राम सिंगार ओझा, जितेन्द्र त्यागी आदि ने सम्बोधित किया। कहा कि जनहित के लिए सरकार ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ चहुंमुखी विकास कार्य किया है। देश में कई योजनाओं में यूपी ने प्रथम स्थान हासिल किया है। इंडिया स्मार्ट अवार्ड 2020 में यूपी को प्रथम पुरस्कार, प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रथम स्थान, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योगो की स्थापना में अग्रणी, स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय निर्माण में प्रथम, पीएम किसान सम्मान निधि योजना लागू करने में प्रथम, सौभाग्य योजना में विद्युत कनेक्शन देने में प्रथम, गन्ना, चीनी, गेहूं, आलू, हरी मटर, आम, आंवला, दुग्ध उत्पादन में यह प्रदेश देश में प्रथम स्थान हासिल करने में कीर्तिमान स्थापित किया है।
यह जानकारी देते हुये भाजपा किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी अजीत शुक्ल ने बताया कि किसान प्रतिनिधि सम्मेलन कुंवर धु्रव नरायन सिंह, अनुज गुप्ता, कुंवर आनन्द सिंह, विमलेन्द्र सिंह, राजेश द्विवेदी, राकेश दूबे, विनय भारद्वाज, राजेश पाल चौधरी, नन्दलाल गुप्ता, सन्तोष गुप्त, राम प्रताप दूबे, रामजनक वर्मा, मनीराम निषाद, बंशराम चौहान, चन्द्रशेखर पाण्डेय के साथ ही बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक और भाजपा किसान मोर्चा पदाधिकारी उपस्थित रहे।