Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

खेत मजदूर यूनियन खीरी घाट का इकाई सम्मेलन सम्पन्न,सीता देवी अध्यक्ष व राज कपूर सिंह मंत्री बने

बस्ती । 14 नवम्बर। खेतमज़दूर यूनियन बस्ती के प्रस्तावित जिला सम्मेलन के तैयारियों की कड़ी में बीती रात खीरीघाट इकाई का सम्मेलन सीता देवी के आवास पर जिला मंत्री नरसिंह भारद्वाज व संयुक्त सचिव मुन्नी देवी की देख रेख में सम्पन्न हुआ।माकपा नेता कामरेड के के तिवारी सम्मेलन में उपस्थित रहे। सीता देवी अध्यक्ष व राज कपूर सिंह मंत्री निर्वाचित हुये।
सीता देवी की अध्यक्षता में हुए सम्मेलन का आरंभ खेतमज़दूर यूनियन के राज्य के नेता कामरेड वीरेंद्र प्रताप मिश्र को श्रद्धांजलि देने के साथ हुआ। सम्मेलन में सीता देवी ने यूनियन की गतिविधियों,समस्यायों,स्वतंत्र व संयुक्त संघर्षो के बारे में बताया। जिस पर 7 साथियो ने अपने सुझाव व राय दिया। मनरेगा ,भूमि वितरण,राशन कार्ड,खड़ंजा ,नाली ,सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार, पुलिसिया उत्पीडन, महंगाई प्रमुख सवाल रहे। ततपश्चात 05 पदाधिकारियों का निर्वाचन पूर्ण हुआ। सीता देवी अध्यक्ष ,राज कपूर सिंह मंत्री , मीना देवी उपाध्यक्ष,अकेला देवी संयुक्त मंत्री, समुंदरा देवी कोषाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हुयी। जिला मंत्री नरसिंह भारद्वाज ने सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए आयोजको को बधाई दिया। माकपा नेता कामरेड के के तिवारी ने कहा कि जनता की समस्याएं मजबूत संगठन बनाने और संघर्ष से ही हल होती है।हमे जाती और धर्म के नाम पर बांटने वालो से सावधान रहते हुए एकता को मजबूत करना होगा।। नव निर्वाचित अध्यक्ष सीता देवी ने सम्मेलन का समापन किया।
सम्मेलन में प्रमुख रूप से दिलीप भारद्वाज ,संजय ,सरोजनी, उषा देवी ,अनारा देवी ,शांति देवी देवी,गीता देवी ,कुंता देवी,सुंदरी,निर्मला,बदलू ,कंचन देवी,मंजू देवी,संगीत देवी शामिल रही।