Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

सरदार पटेल ने टुकड़ों में बंटी तमाम रियासतों को एकता के सूत्र में पिरोया वहीं इन्दिरा गांधी की दिलेरी और उनके तमाम फैसले इतिहास बन गये -रामसजन यादव

बस्ती, 31 अक्टूबर। गौर विकास क्षेत्र के मॉडल प्राथमिक विद्यालय मुसहा प्रथम में लौर पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इन्दिरा गांधी की शहादत दिवस पर समारोहपूर्वक याद किया गया। प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक अध्यापिकाओं ने दोनो महापुरूषों के चित्र पर पुष्पार्चन कर उनके जीवन वृत्त पर प्रकाश डाला। प्रधानाध्यापक रामसजन यादव ने कहा सरदार पटेल ने टुकड़ों में बंटी तमाम रियासतों को एकता के सूत्र में पिरोया वहीं इन्दिरा गांधी की दिलेरी और उनके तमाम फैसले इतिहास बन गये।

उन्होने यह भी कहा कोई साधारण व्यक्ति से ऊपर उठकर यूं ही महापुरूष नही बन जाता, उसे खुद को तपाकर एक ऐसा जीवन आदर्शन गढ़ना होता है जिसका लोग अनुसरण करें। प्रधानाध्यापक ने यह भी कहा कि महापुरूषों के चित्र पर पुष्पार्चन मात्र से ही उनके आदर्श किसी के जीवन में नही उतर आते, इसके लिये खुद को एक अच्छा इंसान बनाकर राष्ट्र को समर्पित करना पड़ता है। जगदीश कुमार, दशरथ नाथ पांडेय, विमला देवी, विजय कुमार, शंकराचार्य, फूल चन्द, राम जीत, राम तौल, कुन्नू देवी, दर्शना देवी,राम वचन आदि उपस्थित रहे।