Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

दीपावली मिलन में दिया अंधकार पर विजय का संदेश

बस्ती। छोटी दीपावली के अवसर पर रविवार को नगर पंचायत गणेशपुर के शिव नगर में दीपावली मिलन कार्यक्रम भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक आशीष श्रीवास्तव के संयोजन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर स्थानीय स्तर पर बनी मिठाई एवं अन्य सामग्री भेंटकर उपस्थित लोगों ने खुशियों को साझा किया। आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि यह पर्व खेत खलिहान से लेकर आध्यात्म और अंधकार पर प्रकाश की विजय से जुड़ा है। मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम जब रावण का बधकर अयोध्या पहुंचे थे तो नगरवासियों ने घी के दीपक जलाकर उनका स्वागत किया था। प्रकाश का यह पर्व दुनियां भर में उल्लास के साथ मनाया जाता है। दीपावली हमें परस्पर प्रेम, भाई चारा और अंधकार से लड़ने का संदेश देती है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद हरीश द्विवेदी के प्रतिनिधि वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश शुक्ला ने कहा कि प्रेम बाटने से बढता है। पर्व त्यौहार हमें मिलजुल मनाना चाहिये। यह पर्व जीवन को आलोकित करने का अवसर है। अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र जैसवाल ने किया। कहा कि माटी का दीया जिस प्रकार से अंधकार से लड़ता है इसी तरह से हमें भी जीवन के अंधकार से लगातार संघर्ष करना चाहिये।
कार्यक्रम में राजनाथ श्रीवास्तव, राम विलास शर्मा, भगवान मिश्रा, अर्जुन शुक्ला, प्रभाकर मिश्रा, बालमुकुंद मिश्रा, अभय श्रीवास्तव , रियाजुल हसन , आलोक चौरसिया, विजय मौर्य, अरुण सोनकर, परशुराम यादव, बेचु लाल, पुष्प राज मिश्रा, वीरेंद्र पाल, सरबजीत चौधरी, कृपा शंकर उपाध्याय, भीम यादव, पंकज मोदनवाल, पप्पू उपाध्याय, अजीत श्रीवास्तव , अनूप श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।