Saturday, May 4, 2024
बस्ती मण्डल

मंच पर जीवन्त हुये महात्मा गांधी पर केन्द्रित नाटक

बस्ती । महात्मा गांधी जी के जीवन से हमें बहुत कुछ सीखा जा सकता है,जिसको अमल करने से हम राष्ट्र के विकास में योगदान दे सकते हैं। यह विचार जिला विद्यालय निरीक्षक डी.एस.यादव ने राजकीय कन्या इण्टर कालेज सभागार में उन्नति सेवा चेरिटेवल ट्रस्ट द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर केन्द्रिति जिला स्तरीय नाटक प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर व्यक्त किया।
प्रतियोगिता में 4 विद्यालयों के छात्रों ने नाटक प्रस्तुत किया। गांधी के जीवन की यात्रा नाटक प्रस्तुत करने वाले प्रथम स्थानराजकीय कन्या इण्टर कालेज को ,द्वितीय, बेगम खैर इण्टर कालेज तृतीय श्री कृष्णा पाण्डेय बालिका इण्टर कालेज और विशिष्ट स्थान जीवीएम छात्राओं को दिया गया।
जिला विद्यालय निरीक्षक डी.एस.यादव ने छात्रों को पुरस्कृत करके उत्साहवर्धन किया। आयोजक ट्रस्ट के प्रबंधक आशुतोष नारायण मिश्र ने अतिथियों, बाल कलाकारों का स्वागत करते हुये कहा कि नाट्य प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों में रचनात्मक विकास और सामाजिक स्तर पर व्याप्त असमानता को दूर करना है।
माण्डवी सिंह के संचालन में हुये नाट्य प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में दिनेश कुमार शुक्ल, सुदृष्ति तिवारी, विश्राम, शहंशाह आलम ने योगदान दिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रधानाचार्य नीलम सिंह, महेश तिवारी, साथ ही बड़ी संख्या में उपस्थित दर्शकों ने नाट्य प्रस्तुतियों को सराहा।