Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

कर्बला के शहीदों का मनाया बीसवां, निकाला मातमी जुलूस

– इमामबाड़ा शब्बीर हुसैन में हुआ मजलिस का आयोजन

बस्ती। कर्बला के शहीदों का बीसवां शनिवार को मनाया गया। अंजुमने हैदरी हल्लौर ने गांधी नगर में मातमी जुलूस निकाला। जुलूस में शामिल लोगों ने छुरियों व जंजीरों से मातम कर शहीदों के प्रति अपनी अकीदत का इजहार किया। जुलूस में पढ़े जा रहे नौहे से लोगों को कर्बला का वाकया ताजा हो गया। सावन, सज्जाद, मुमताज ने नौहा पेश किया। जुलूस स्टेट बैंक के पीछे स्थित हुसैनी मस्जिद परिसर में पहुंच कर देर शाम समाप्त हुआ। जगह-जगह सबील का इंतेजाम किया गया था।
इससे पूर्व इमामबाड़ा शब्बीर हुसैन, रहमतगंज में मजलिस का आयोजन हुआ। मजलिस को सम्बोधित करते हुए मौलाना जमाल हैदर हल्लौरी ने कहा कि यजीदियत हर दौर में रही है। इसी विचारधारा के लोग इस्लाम का नकाब ओढ़कर मजलूमों की हत्या कर व आतंक का साम्राज्य कायम कर इस्लाम को बदनाम करते हैं। हम कर्बला के शहीदों की याद मनाकर लोगों तक इमाम हुसैन के नाना पैगम्बरे-इस्लाम की शिक्षाओं को पहुंचाने का प्रयास करते हैं।
कहा कि हुसैन ने अपने नाना के दीन को बचाने के लिए अपनी व अपने 72 साथियों की कुर्बानी पेश की। दुनिया में जब तक एक हुसैनी बाकी है, यजीदी अपने मकसद में कामयाब नहीं होने पाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील किया कि इस्लाम को समझने के लिए पैगम्बर व उनके परिजनों की शिक्षाओं को पढ़े।
नफासत हुसैन, नौशा, लाडले, अब्दुल, जीशान रिजवी, शम्स आबिद, सरवर हुसैन, जर्रार हुसैन, मोहम्मद रफीक, सुहेल हैदर, राजू, जैन, आले मुस्तफा, सफदर रजा, हसनैन रिजवी, मौलाना अली हसन, मौलाना हैदर मेंहदी, हाजी अनवार काजमी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।