Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

समूह की बीसी सखी महिलाये लिख रही सफलता की इबारत

बस्ती। भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बस्ती द्वारा बीसी सखी के छह दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आरसेटी परिसर में शाखा प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक दक्खिन दरवाजा का अमरनाथ जी द्वारा शुभारम्भ किया गया प्रशिक्षण कार्यक्रम की अवधि दिनांक 7.7.2021 से 12.7.2021 तक होना सुनिश्चित है जिसमे कुल 27 प्रशिक्षणार्थियों ने प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण करवाया है ,यह प्रशिक्षण पूर्ण रूप से निःशुल्क प्रदान किया जा रहा है। अमरनाथ ने कहा कि ईमानदारी पूर्वक प्रशिक्षण पूरा करके अपना कार्य शुरु करें।
आरसेटी के संकाय धीरज राय ने उपस्थित अतिथि एवम प्रशिक्षणार्थियों का स्वागत करते हुए कहा कि आपलोगो का प्रशिक्षण के बाद आआईबीएफ के द्वारा परीक्षा कराई जाएगी एवम सफल अभ्यर्थी को निःशुल्क ग्राहक सेवा केंद्र दिया जाएगा और उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से 75 हजार की सहायता राशि दी जाएगी तथा 6 महीनों तक 4 हजार महीने भी दिए जाएंगे।
धीरज जी ने ये भी बताया कि अभी तक बस्ती जिले में सभी ग्राम पंचायत से 1210 लोगो का चयन हुआ है जिसके सापेक्ष 318 लोगो को बीसी सखी का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। इस अवसर पर अखिलेश मिश्र, मंजय सिंह, आशीष त्रिपाठी, एवम जितेंद्र निषाद उपस्थित रहे।