Saturday, May 18, 2024
साहित्य जगत

300 घंटे चलने वाले विश्व के सबसे बड़े कवि सम्मेलन में शिक्षक ओम प्रकाश श्रीवास्तव को मिला आमंत्रण

कानपुर नगर(उत्तर प्रदेश) बेसिक शिक्षा विभाग कानपुर नगर के भीतरगांव में कार्यरत शिक्षक एवं वरिष्ठ साहित्यकार, चिंतक ओम प्रकाश श्रीवास्तव को ३०० घंटे अनवरत चलने वाले विश्व के सबसे बड़े वर्चुअल कवि सम्मेलन में आयोजक संस्था बुलंदी साहित्यिक सेवा समिति (पंजीकृत राष्ट्रीय स्तर) द्वारा काव्य पाठ हेतु आमंत्रित किया गया है। ज्ञातव्य है कि श्री श्रीवास्तव गत वर्ष भी बुलंदी के वर्ल्ड रिकॉर्ड कवि सम्मेलन में भी शामिल थे।
इस कवि सम्मेलन में भारत के अलावा लगभग 35 से अधिक देशों के भारतीय भाषाओं के कवियों/कवयित्रियों को आमंत्रित किया गया है। जिसमें सिंगापुर, जर्मनी, न्यूजीलैंड, ओमान, नेपाल, दुबई, मारीशस, सऊदी अरब, कनाडा, ओमान, आस्ट्रेलिया, जर्मनी, अमेरिका आदि शामिल हैं।
समीचीन है कि गतवर्ष भी बुलंदी ने सबसे लंबे समय तक चलने वाले २०७ घंटे तक चले वर्चुअल कवि सम्मेलन का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया था।अब इस वर्ष बुलंदी अपने ही रिकार्ड को तोड़ने का सपना संजोए नये जोश के साथ इस वर्ष २१ अगस्त से २ सितंबर तक ३०० घंटे के अनवरत चलने वाले आयोजन को अंतिम रूप देने में जुटा है।
अंतरराष्ट्रीय कवि सम्मेलन का प्रसारण बुलंदी के यूं ट्यूब चैनल के अलावा हिंदी मीडिया टाइम्स द्वारा अमेरिका, आस्ट्रेलिया, कनाडा और न्यूजीलैंड के स्थानीय चैनलों पर भी किया जायेगा।
संस्था के संस्थापक/अध्यक्ष विवेक बादल बाजपुरी और संरक्षक पंकज शर्मा से प्राप्त आमंत्रण से उत्साहित ओम प्रकाश श्रीवास्तव ने संस्था के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वैश्विक स्तर के आयोजन में शामिल होना ही बहुत बड़ी बात है। इस दिशा में बुलंदी संस्था का ये आयोजन अनगिनत कलमकारों के लिए सूत्रधार की जो भूमिका निभा रहा है,वह सराहनीय है।
आमंत्रण की सूचना से परिवार, शुभचिंतकों, मित्रों के अलावा अनेकों साहित्यिक सामाजिक संस्थाओं, राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय साहित्यकारों/ कवियों/कवयित्रियों ने श्री श्रीवास्तव को बधाइयां और शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।