Saturday, May 4, 2024
बस्ती मण्डल

बहनो ने भाइयों की कलाई में राखी बांधकर अपनी बहनों को रक्षा करने का संकल्प दोहराया

बस्ती।भाई-बहन के अटूट प्रेम का त्यौहार रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर सेंट्रल एकेडमी सीनियर सेकेंडरी सिविल लाइन पुलिस लाइन बस्ती में अपने बहनो ने भाइयों की कलाई में राखी बांधकर अपनी बहनों को रक्षा करने का संकल्प दोहराया।

विद्यालय परिसर के हाल में रंग बिरंगी राखियां, मिठाई और तिलक लगाने के लिए चंदन लिए भाइयों की कलाइयों में राखी बांधने की उत्सुकता दिखाई।

रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया कार्यक्रम के दौरान बहने कतार में खड़ी होकर अपने भाइयों के माथे पर चंदन और अच्छे से तिलक लगाने के बाद उनकी कलाइयों में राखी बांधकर मंगल कामना की। राखी बांधने के बाद बहनों ने भाइयों को मिठाई भी खिलाया भाइयों ने अपनी बहनों की रक्षा करने का संकल्प दोहराते हुए उनको आकर्षक उपहार भेंट किए।

विद्यालय परिसर में राखी प्रतियोगिता आयोजित की गई और सभी विद्यार्थियों ने उस पर हिस्सा लिया और पुरस्कार प्राप्त किया।जिसमे प्रथम पुरस्कार लकी, अनन्य, सृष्टि, अंशिका द्वितीय पुरस्कार नवरा, वैष्णवी, चांदनी, अनुश्री, तृतीय पुरस्कार राजश्री, मिस्ठी नृत्या गोस्वामी, कृष्णा, आयुष, कार्तिकेय, आरुष, आराध्या ने प्राप्त किया।

इस शुभ अवसर शुभ अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक जेपी तिवारी ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए राखी के पर्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम में उप प्रबंधक श्रीमती सीमा तिवारी प्रधानाचार्य शशी धर द्विवेदी त्रिपाठी प्रभारी अनुज तिवारी एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे