Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

नशीली दवाओं के दुरुपयोग के विरुद्ध ‘‘जीवन के लिए हां और नशीली दवाओं के लिए ना’’ शीर्षक ई-प्रतिज्ञा जारी

संत कबीर नगर । शासन की मंशा के अनुरूप नशीली दवाओं के प्रयोग पर अंकुश लगाने के लिए ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के उपलक्ष में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा नशीली दवाओं के सेवन एवं दुरुपयोग को रोकने के उद्देश्य से mygov.in वेबसाइट पर ‘‘जीवन के लिए हां और नशीली दवाओं के लिए ना’’ SAY YES TO LIFE, NO TO DRUGS शीर्षक से ई-प्रतिज्ञा http:pledge.mygov.in/fightagainstdrugabuse/ अपलोड किया गया है।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आगामी 11 अगस्त 2022 को ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के उपलक्ष में नशीली दवाओं के दुष्प्रभाव का संदेश/शपथ जनपद के समस्त स्कूल/विद्यालयों में प्रार्थना सभा के दौरान छात्र-छात्राओं एवं अधिकारी/कर्मचारियों/प्रतिष्ठानों में अवश्य रूप से दिलाई जाय।
शपथ/pledge

➡️हमें अहसास है कि हमारे देश में, विशेष रूप से युवाओं के बीच नशीली दवाओं का दुरूपयोग बढ़ता जा रहा है और ये चिंता का विषय है, हम शपथ लेते है कि हम नशीली दवाओं के दुरूपयोग की रोकथाम में सहयोग करेंगे। हम यह वचन देते है कि किसी भी प्रयोजन के लिए किसी भी प्रकार से हानिकारक अथवा अवैध पदार्थो का सेवन नही करेगें।
➡️हम प्रत्येक व्यक्ति, विशेषतः युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए नशीली दवाओं के दुष्प्रभावों के संबंध में जागरूकता पैदा करेंगे ताकि भारत का युवा वर्ग नशामुक्त जीवन-यापन कर सके और वे समाज के रचनात्मक एवं महत्वपूर्ण सदस्य बन सकें।
➡️आज हम प्रतिज्ञा करते है कि नशे से दूर रहेंगे और स्वस्थ जीवन-यापन करेंगे।