Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगो को किया गया जागरूक

बस्ती। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला युवा अधिकारी अनुराग यादव के निर्देशन में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया गया। एन वाय वी प्रभारी अरुण कुमार द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत द्वारा घर – घर जा कर आजादी की अमृत महोत्सव को अच्छे से सेलिवेट करने को कहा। नेहरू युवा केंद्र द्वारा युवा मंडल का निर्माण कर उन्हे जमीनी स्तर से उन युवाओं कोराष्ट्र निर्माण की गतिविधियों में शामिल होने का प्रेरणा देता है। युवा मंडल ग्राम आधारित संस्थाएँ हैं जो कि सामुदायिक विकास और युवा सशक्तिकरण के लिए निरंतर कार्यरत हैं। इस अवसर पर कौड़ी कोल,मुड़ीला,बेलावजोर,लहिलावारा, पगार, बडया सहित कई गांव में युवा एव युतियो को यूथ मंडल के जरिए जोड़ा गया।
कार्यक्रम में एनवाईवी प्रभारी अरुण कुमार ने ध्वज संहिता के बारे में बताते हुए तिरंगा फहराया तथा फ्लैग कोड में बदलाव और तिरंगे से जुड़े सारे नियम-कानून को बताया।
कनकलता पांडे के बताया युवा मंडलों के गठन उसके विकास हेतु युवा शक्ति का उपयोग करने के लिए क्षेत्रों से युवाओं की पहचान करना नेहरू युवा केन्द्र संगठन का मुख्य लक्ष्य है।
इस मौके पर मायाराम,अमरेश चौधरी,संदीप कुमार, बबलू करन,दिनेश आदि लोगो महजूद रहे।