Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

सरकार दमन के बल पर लोगो की आावाज दबाना चाहती है-प्रेमशंकर द्विवेदी

बस्ती। प्रवर्तन निर्देशालय (ई.डी.) द्वारा काग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष एवं वरिष्ठ सांसद श्रीमती सोनिया गाँधी को नेशनल हेराल्ड के झूठे मुकदमे में बार बार बुलाकर जॉच के नाम पर मानसिक उत्पीड़न करने व मँहगाई व भष्टाचार व खाद्यय पदार्थो पर जी.एस.टी लगाये जाने के विरोध में काग्रेस जन शास्त्री चौक पर एकत्रित होकर सरकार विरोधी नारा लगाते हुए उत्तर प्रदेश काग्रेंस कमेटी के सदस्य प्रेम शंकर द्विवेदी एडवोकेट के नेतृत्व में नारा लगाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुँचकर जिलाधिकारी बस्ती के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदय को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौपकर केन्द्र सरकार को उचित दिशा निर्देश देने का मांग किया।

ज्ञापन सौपते हुए उत्तर प्रदेश काग्रेस कमेटी के सदस्य प्रेम शंकर द्विवेदी ने कहा कि नेशनल हेराल्ड मामला 5 साल पहले सबूत के अभाव में समाप्त किया जा चुका है। फिर भी विपक्ष की आवाज को दबाने की नियति से केन्द्र के इशारे पर परार्वतन निर्देशालय पर श्रीमती सोनिया गाँधी को अपने बुलाकर जाँच के नाम पर मानसिक प्रताड़ना देर रहा है। इसके पहले राहुल गाँधी को भी बुलाकर 50 धण्टे से ऊपर पूछ-ताछ किया है कहा की ई.डी. को केन्द्र सरकार के इशारे पर काम करना बन्द कर स्वन्तंत्र और निष्पक्ष रूप से काम करना चाहिएं।

श्री द्विवेदी ने कहा की मंहगाई और भष्टाचार अपने चरम पर है। बेरोजगार रोजी रोटी के लिए दर दर भटक रहा है। रोजगार मंगाने पर उस पर लाठिया बरसाई जा रही है। खाद्यय पदार्थो पर जी.एस.टी लगाकर सरकार लोगो का नेवाला छिन रही है। जिसके विरोध में सांसद राहुल गाँधी ने आवाज उठाई तो उनके साथ लोगो को हिरासत मे ले लिया गया। सरकार दमन के बल पर लोगो की आावाज दबाना चाहती है। जिसका विरोध काग्रेंस जन हर स्तर पर करते रहेगे।

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश किसान काग्रेंस प्रदेश उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, सेवा दल के प्रदेश सचिव सूर्यमणि पाण्डेय, गिरजेशपाल ने ई.डी. का विरोध करते हुए कहा की पुलिस और ई.डी. के बल पर सरकार चलाना केन्द्र सरकर बन्द करे।
प्रमुख रूप से सुरेन्द्र मिश्रा, साधु सरन आर्च, अवधेश सिंह, शिव विभूत मिश्रा, ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, शिव विभूत मिश्रा जगदीश शर्मा, मंजू पाण्डेय, राम धीरज चौधरी आदि लोग शामिल रहे।