Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

नगरपालिका के पटल सहायक से परेशान सीएससी संचालकों ने दिया शिकायती पत्र

बस्ती, 17 दिसम्बर। सीएससी संचालकों को नगरपालिका द्वारा जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने में महीनों परेशान किया जा रहा है। नगरपालिका के निर्देशानुसार सभी प्रपत्रों को आनलाइन कर देने के बाद भी महीनों दौड़ना पड़ता है। पटल सहायकों की बहानेबाजी के कारण समय से काम न होने पर आये दिन ग्राहकों से विवाद होते हैं।

इस मनमानी से नाराज सीएससी संचालक शुक्रवार को बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष आनंद राजपाल के नेतृत्व में जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी से मुलाकात कर उन्हे शिकायती पत्र सौंपा। मंगल बाजार में सीएससी चला रहे योगेश गुप्ता ने कहा प्रमाण पत्र कब मिलेगा, इसका समय भी ग्राहक को बताना मुश्किल होता है क्योंकि नगरपालिका के पटल से समुचित जवाब नही मिलता। कई बार इस प्रकरण में लिखित, मौखिक शिकायत की जा चुकी है।

लेकिन पटल की कार्यशैली में कोई सुधार नही हुआं। उन्होने मांग किया है कि जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र मिलने की अवधि निश्चित करके पटल सहायक को यथोचित निर्देश दिया जाये जिससे सीएससी संचालकों और ग्रहकों के के बीच तनाव की स्थिति न उत्पन्न हो और उन्हे समय से प्रमाण पत्र मिल जाये। शिकायती पत्र देते समय व्यापार मंडल के जिला मीडिया प्रभारी अशोक श्रीवास्तव, शम्भूनाथ, साहिबेआलम, संदीप सोनकर, अभिषेक गुप्ता, आलोक सोनी, रोहित, सौरभ चौरसिया आदि मौजूद रहे।