Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

भाजपा नेता सत्येन्द्र ने किया एसएसपी ढिल्लो को बर्खास्त करने की मांग

बस्ती। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा उत्तर प्रदेश के प्रदेश कार्य समिति सदस्य सत्येन्द्र सिंह ‘भोलू’ ने बिहार राज्य के पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो को संघ परिवार को लेकर दिये गये विवादित बयान के मामले में उन्हें सेवा से बर्खास्त करने की मांग किया।

प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से सत्येन्द्र सिंह ‘भोलू’ ने कहा कि जिस संघ परिवार का मानव सेवा की सुदीर्घ परम्परा है ऐसे विशाल संगठन की तुलना पीएफआई जैसे आतंकी संगठन से करना दुर्भाग्यपूर्ण और चिन्ताजनक है। भाजपा नेता ने कहा कि ऐसा लगता है कि एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के मन में पहले से ही संघ परिवार को लेकर घृणा का भाव है। न तो उनकी जुबान फिसली है न मानवीय भूल के आधार पर उन्हें क्षमा किया जाना चाहिये। उन्होने केन्द्र और बिहार राज्य सरकार से मांग किया है कि ऐसे अधिकारी को कड़ा दण्ड दिया जाय जिससे भविष्य में फिर कोई अधिकारी संघ परिवार को अपमानित करने का साहस न जुटा सके।
ज्ञात रहे कि पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने अपने विवादित बयान में कहा था कि जैसे आरएसएस की शाखा में लाठी की ट्रेनिंग देते हैं, उसी तरह पीफआई लोग शारीरिक प्रशिक्षण, फिजिकल एजुकेशन के नाम से यूथ को बुलाते और प्रशिक्षण दे रहे थे. उसके माध्यम से यूथ का ब्रेनवॉश करने का काम कर रहे थे। इस पर सत्येन्द्र सिंह भोलू ने कड़ी आपत्ति करते हुये कार्रवाई की मांग किया है।