Sunday, May 5, 2024
Others

केन्द्र सरकार की तमाम योजनायें लागू होने से पहले दम तोड़ चुकी हैं-रामयज्ञ निषाद

बस्ती, 18 जून। आम आदमी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिये तैयार की गई नई पालिसी के विरोध में प्रदर्शन किया। मांग है कि इस योजना को समय रहते वापस लिया जाये। इस आशय का प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी प्रियंका रंजन को सौंपा गया।

आपको बता दें अग्निपथ केन्द्र सरकार की सेना में भर्ती की नई योजना को लेकर देशभर में गुस्सा है। युवा इस बात को लेकर विरोध दर्ज करा रहे हैं कि उन्हे सेना में सिर्फा 4 साल सेवा का अवसर दिया जा रहा है। बाद में 75 प्रतिशत युवाओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा। जिलाध्यक्ष रामयज्ञ निषाद ने कहा केन्द्र सरकार की तमाम योजनायें लागू होने से पहले दम तोड़ चुकी हैं। तमाम जटिलताओं के बावजूद सरकार ने जबरिया कानून लागू किया उसका खामियाजा पूरा देश भोग रहा है। नोटबंदी, जीएसटी, कृषि कानून, सीएए और अब अग्निपथ। इन सभी योजनाओं से देश में गुस्सा पनपा और व्यापक स्तर पर विरोध हुये। लेकिन केन्द्र सरकार की हठधर्मिता कायम रही है।

अब देश को अग्निपथ की आग में झोंक दिया है। तमाम विभागों में रिक्तियां हैं लेकिन भर्ती नही हो रही है। अनेकों परीक्षायें हो चुकी हैं उनके परिणाम नही घोषित हो रहे हैं। शिक्षा, चिकित्सा सेवायें मैनपॉपर की कमी से जूझ रही हैं लेकिन सरकार के कान में जूं नही रें रहा। उन्ही कभी सीधी योजनायें बनाकर, कभी मंदिर मस्जिद, कभी हिन्दुस्तान पाकिस्तान तो कभी जाति धर्म के नाम पर नफरत फैलाकर देश का बेड़ा गर्क किया जा रहा है। पतिराम आजाद, चन्द्रभान कनौजिया, सत्यनारायण चौधरी, सत्यप्रकाश चौधरी, चंदन तिवारी, परदेशी चौहान, उमेश कुमार, डीएन शास्त्री, रमेश सिंह फौजी, डीसी दुबे, सुग्रीम यादव, रतन कुमार, मिथलेश भारती, पप्पू मिश्रा, रामअधार गौतम, विजय साहू आदि की मौजूदगी रही।