Sunday, May 19, 2024
Others

सांसद हरीश ने किया सामाजिक संस्था कारवां का उद्घाटन

कला, संस्कृति, सशक्तीकरण की दिशा में कार्य करेगा कारवॉं- सूरज श्रीवास्तव

बस्ती । स्वस्थ समाज के निर्माण, विकास में सामाजिक संस्थाओं का विशेष योगदान है। कोरोना काल के साथ ही संकट और सृजन के अनेक मौकों पर सामाजिक संगठनों ने सेवा का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया। यह विचार सांसद हरीश द्विवेदी ने पं अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षागृह में कारवाँ फाउण्डेशन के भव्य उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किया।
सामाजिक संगठनों की उपयोगिता पर चर्चा करते हुये सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि सूरज श्रीवास्तव में अपार संभावना और सेवा का भाव है। उनके संयोजन में कारवां निश्चित रूप से एक उदाहरण के रूप में लोगों के बीच अपनी पहचान बनायेगा।
कारवां अध्यक्ष सूरज श्रीवास्तव ने संस्था के बारे में जानकारी देते हुये बताया कि लोक कलाओं, संस्कृति के संवर्धन, महिला सशक्तिकरण, युवा सशक्तिकरण तथा मलिन बस्तियों के सशक्तिकरण की दिशा में जमीनी धरातल पर कार्य करने की योजना तैयार है। इस दिशा में प्रभावी कार्य किये जायेंगे। उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुये उन्होने कहा कि सबके सहयोग से ही कारवॉं को अपनी मंजिल मिल सकेगी।
विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत के अध्यक्ष संजय चौधरी जी ने (कारवाँ के लोगो) का लोकार्पण किया और कात्यायनी चतुर्वेदी की आवाज में वीडियो डॉक्यूमेंट्री लांच किया गया।
साँस्कृतिक कार्यक्रमों ने लोगों का खूब मन मोहा जिस क्रम में पंखुड़ी मिश्रा ने एकल नृत्य, ‘ब्लैक एण्ड वाइट डाँस अकैडमी’ तथा डाँस की पाठशाला के बच्चों के प्रदर्शन को लोगों ने खूब सराहा। कारवाँ फाउण्डेशन की ओर से अर्पण श्रीवास्तव चंदन,मिस्बा उस्मानी,रितेश श्रीवास्तव,शिवम चंद्रा,प्रतीक श्रीवास्तव,रामेंद्र त्रिपाठी,देवांश ने अतिथियों का स्वागत किया । कार्यक्रम का संचालन रोटरी क्लब के अध्यक्ष मयंक श्रीवास्तव ने किया। उद्घाटन अवसर पर कारवांॅ की ओर से समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाले अनेक विभूतियों को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में प्रमोद पाण्डेय, अश्विनी श्रीवास्तव, सत्येंद्र श्रीवास्तव, रोली सिंह, अभिषेक कुमार दुष्यंत सिंह, अनिल दुबे, अनूप खरे, विनय शुक्ला, प्रीति श्रीवास्तव, विमल पाण्डेय, सुरेंद्र चौधरी, वैभव पाण्डेय, अंकुर वर्मा, मनमोहन श्रीवास्तव काजू सहित तमाम गणमान्य जन उपस्थित रहे।