Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

मार्ग दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

कुदरहा सोमवार की रात कुदरहा-लालगंज मार्ग पर हथियांव चौराहें के पास महुराएँ पुलिया पर सड़क हादसे में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई । मौत की सूचना से परिवार में मातम छा गया। शव घर पर पहुंचतें ही कोहराम मच गया। शोर सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए । सूचना पर पहुंची लालगंज पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हथियांव कला निवासी अर्जुन राजभर 32 पुत्र स्वर्गीय राधेश्याम सोमवार की रात करीब 8 बजे साइकल से चौराहे पर किसी काम से जाने की बात कह कर घर से निकले जैसे ही वह महूराएं पुलिया के पास पहुंचे पीछे से किसी अज्ञात वाहन ने साइकिल में जोरदार ठोकर मार दिया जिससे अर्जुन सड़क के बगल खाई में गिर पड़ें अर्जुन के गर्दन व सर में गंभीर रूप से चोट लग गई। अर्जुन ने किसी तरह मोबाइल से घर पर सूचना दे दिया। स्वजन आनन-फानन में घटनास्थल पहुंचकर अर्जुन को निजी वाहन से बस्ती के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले गए जहां प्राथमिक इलाज के बाद गोरखपुर के एक प्राइवेट अस्पताल रेफर कर दिया गया। गोरखपुर में इलाज के बाद हालत में सुधार ना होते देख डॉक्टरों ने लखनऊ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में खलीलाबाद के पास अर्जुन की मौत हो गई। मौत की सूचना घर पर पहुंचते ही घर पर कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची लालगंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अर्जुन अपने परिवार का एकलौता कमाऊं पूत था। अर्जुन के पिता की 20 साल पहले मौत हो चुकी है। दो भाइयों में सबसे बड़ा था। वह घर पर ही रह कर ठेला चला कर वह खेती किसानी करके किसी तरह परिवार का भरण पोषण करता। अर्जुन अपने पीछे अपनी माता, 22 वर्षीय भाई राजकुमार, पत्नी श्रीदेवी, 7 वर्षीय बेटे दीपक, 5 वर्षीय बेटी दिव्या व एक माह की दिव्यांश को छोड़ गए। इस घटना से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है बच्चों की चीख-पुकार सुनकर हर किसी की आंखें नम थीं।

इस संबंध में थाना अध्यक्ष लालगंज दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और मिली तहरीर के अनुसार अज्ञात वाहन के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया गया है।