Wednesday, June 26, 2024
देश

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के नाम पर फर्जी व्हाट्सऐप एकाउंट बनाने वाले गिरफ्तार

नईदिल्ली।लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के नाम पर फर्जी व्हाट्सऐप अकाउंट बनाकर सांसदों को मैसेज भेजने का मामला सामने आया है. इस संबंध में ओम बिरला के ऑफिस से जानकारी दी गई है. बताया गया कि ओम बिरला के नाम से एक फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाया गया था.

मामले की सूचना संबंधित अधिकारियों को दी गई जिसके बाद ओडिशा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीट कर कहा कि कुछ बदमाशों ने मेरे नाम और फोटो का यूज कर फर्जी अकाउंट बनाया है. फर्जी अकाउंट के जरिए सांसदों और अन्य को मोबाइल नंबर 7862092008, 9480918183 9439073870 से मैसेज भेज रहे हैं. संबंधित अधिकारियों को मामले की सूचना दी गई है. कृपया इन नंबरों और अन्य नंबरों से कॉल या फिर मैसेज को अनदेखा करें और मेरे ऑफिस को जानकारी दें.

ओडिशा पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस संबंध में शिकायत के बाद ओडिशा पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों के साइबर अपराधियों के साथ लिंक बताए जा रहे हैं. इन तीनों आरोपियों ने किसी गिरोह को पहले से एक्टिव सिम कार्ड बेचे थे और उनमें से एक का इस्तेमाल सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध बिरला की तस्वीर का उपयोग करके नकली व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के लिए किया गया था.

पिछले महीने उपराष्ट्रपति के नाम से बनाई गई थी फेक आईडी

बता दें कि पिछले महीने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के रूप में एक व्यक्ति ने वीआईपी सहित अन्य लोगों को मैसेज भेजकर रूपये की मदद मांगी थी. तब उनके कार्यालय ने गृह मंत्रालय को अलर्ट किया था.