Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

झूठ निकला 70 हजार रुपये का लूट काण्ड

आवास का कमीशन बचाने के लिए शाकिर ने रचा षड्यंत्र।

बस्ती। कलवारी थाना अंतर्गत छरदही प्राथमिक विद्यालय के सामने रामजानकी मार्ग पर 30 मार्च को दिनदहाड़े मजदूर से प्रधानमंत्री आवास का दूसरी क़िस्त 70 हजार रुपये के लूट कांड का कलवारी पुलिस और एंटी नारकोटिक्स प्रभारी योगेश कुमार सिंह ने खुलासा कर दिया। पुलिस पूछताछ में पीड़ित छरदही गांव निवासी शाकिर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास का 70 हजार रुपया हडपकर दोबारा पैसा लेने की नीयत से उसने लूट की झूठी कहानी गढ़ कर पिछले 4 दिनों से पुलिस को गुमराह करता रहा था। शाकिर के निशानदेही पर कलवारी पुलिस ने गांव के काली मंदिर के पास गड़हें में झाड़ी से 70 हजार रुपया बरामद कर लिया और शाकिर के खिलाफ पुलिस को झूठी सूचना देकर गुमराह करने पर आईपीसी की धारा 195 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सोमवार को शाकिर ने कलवारी पुलिस के पूछताछ में बताया के प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त 70 हजार रुपए निकाल कर साइकिल से घर जा रहा था। दोबारा पैसा लेने की नीयत से लूट की झूठी सूचना पुलिस को दिया था। कलवारी पुलिस ने घटना के पर्दाफाश करते हुए शाकिर के ही निशानदेही पर छरदही गांव में रामजानकी मार्ग के किनारे काली मंदिर के पीछे गड्ढे के झाड़ी से 70 रूपया बरामद कर लिया और शाकिर को पुलिस को झूठी सूचना और मिथ्या साक्ष्य दिए जाने के संबंध में 195 आईपीसी धारा व 392 आईपीसी के अंतर्गत वादी मुकदमा को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

 

लूट कांड के खुलासा करने में थाना प्रभारी कलवारी अरविंद कुमार शाही, जिले के एंटी नारकोटिक्स प्रभारी योगेश कुमार सिंह, एंटी व्हीकल थेफ़्ट गजेंद्र प्रताप सिंह,
हे0का0 अरविन्द यादव थाना कलवारी,का0 दिलीप चौहान थाना कलवारी,का0 अनिल यादव थाना कलवारी, हे0का0 महेन्द्र यादव एण्टी नारकोटिक्स टीम,हे0का0 कुलदीप यादव एण्टी नारकोटिक्स टीम,का0 शिव चरन चौहान एण्टी नारकोटिक्स टीम, का0 रमेश गुप्ता एण्टी नारकोटिक्स टीम,उ0नि0 गजेन्द्र प्रताप सिंह प्रभारी एण्टी व्हीकल थेफ्ट टीम, हे0का0 राम सुरेश एण्टी व्हीकल थेफ्ट टीम,का0 महेन्द्र यादव एण्टी व्हीकल थेफ्ट टीम,हे0का0 राघवेन्द्र दूबे एण्टी व्हीकल थेफ्ट टीम शामिल रहे।