Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

क्षत्रिय महासभा के होली मिलन समारोह में सामाजिक भूमिका मजबूत करने पर जोर

बस्ती। रविवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह के संयोजन में प्रेस क्लब सभागार में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य परिषद के संरक्षक रामनरेश सिंह मंजुल ने होली की परम्परा पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये कहा कि यह शत्रुता भुलाकर प्रेम बढाने का पर्व है।

महासभा के अध्यक्ष अवधेश कुमार ने पदाधिकारियों और अतिथियों का स्वागत करते हुये कहा कि परस्पर मिलकर महासभा को भी मजबूती देने की जरूरत है जिससे आयोजनों का क्रम समाज हित में निरन्तर जारी रहे। अवधेश कुमार ने कहा कि महसभा का प्रयास होगा कि गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा के साथ ही गरीब बेटियों के विवाह में महासभा की ओर से सहयोग किया जाय। उन्होने पात्र लोगों की जानकारी देने का आग्रह किया।
कार्यक्रम में डा. आर.जी. सिंह, सत्य प्रकाश सिंह, दिनेश बहादुर पाल, जितेन्द्र शाही, घनश्याम सिंह, कुलदीप सिंह, जयनरायन सिंह, अमरदेव सिंह, अमरेन्द्र सिंह, नन्दलाल सिंह, अमित सिंह, भैरव सिंह, सत्येन्द्र सिंह, दिग्विजय सिंह आदि ने जनहित में रचनात्मक कार्यों को आगे बढाने पर जोर दिया। कहा कि सामाजिक मजबूती से ही समस्याओं का हल निकलेगा। मुख्य रूप से प्रभाकर शाही, वेद प्रकाश सिंह, सुरेश सिंह, राकेश सिंह, अमरपाल सिंह, अखिलेश सिंह, राहुल सिंह, डा. महेन्द्र सिंह, राकेश सिंह, हरि विलास सिंह के साथ ही महासभा के अनेक पदाधिकारी शामिल रहे।