Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

कोटा निलंबन के बावजूद कोटेदार का पति गांव में घूम घूम कर ग्रामीणों से सादे कागज पर अगूंठे का निशान लगवा रहा है

कुदरहा/बास्ती । सरकारी राशन की दुकान निलंबित होने के बावजूद कोटेदार का पति घर घर जाकर लोगो से राशन देने को कह कर गांव वालों से सादे कागज पर अगूंठा का निशान लगवाया।

कुदरहा विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत कचनी गांव निवासी सुभाष चंद्र,राजमती इत्यादि ने पिछले सफ्ताह जिलाधिकारी सौम्य अग्रवाल व जिला पूर्ति अधिकारी सत्यवीर सिंह से सरकारी राशन वितरण में अनियमितता को लेकर कोटेदार गिरिजा देवी के खिलाफ शिकायती पत्र देकर जांच की मांग किया था जिसको जिला पूर्ति अधिकारी ने संज्ञान में लेकर तत्काल एक टीम गठित कर गांव में जांच के लिए भेजा था जिसमे क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक कुदरहा रमेश कुमार वर्मा ने राशन वितरण में अनियमितता को सही पाया और इनकी जांच रिपोर्ट पर जिला पूर्ति अधिकारी सत्यवीर सिंह ने ग्राम कचनी का कोटा निलंबित कर दिया था।

कोटा निलंबन के बावजूद कोटेदार गिरिजा देवी का पति लाल बहादुर गांव में घूम घूम कर ग्रामीणों से सादे कागज पर अगूंठे का निशान लगवा रहा है।ग्रामीणों ने जब कोटेदार के पति से पूछा तो उसने कहा कि दोबारा राशन वितरण होना है उसी लिए अगूंठे का निशान लगवाया जा रहा है।

इस संबंध में हरि श्याम, बाबूराम, विश्राम, दयाराम, संध्या, शारदा, मीनू, सुलोचना, आशा, रामनारायण, किरण देवी, किस्मती, लक्ष्मण, दुर्गावती आदि ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार गिरिजा देवी का पति धोखे से सादे कागज परअंगूठे का निशान लगवा लिया है और जब हम लोग इस बारे में पूछे तो उसने बताया कि दोबारा राशन मिलने वाला है इसलिए अंगूठा का निशान लगवाया जा रहा है हम लोगों को उसके बाद पता चला कि इसका कोटा निलंबित हो गया है और हम लोगों से धोखाधड़ी से अंगूठे का निशान लगवा लिया है।