Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

सदर विधायक महेंद्र नाथ यादव पर ब्लॉक प्रमुख का अपहरण करने का आरोप

बस्ती। बस्ती में सदर सीट से चुने गए विधायक और समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव के 8 थानों की फोर्स ने घर छापा मारा. सपा विधायक महेंद्र यादव पर आरोप है कि उन्होंने बहादुरपुर ब्लॉक के प्रमुख रामकुमार का अपहरण किया है. इस मामले में पुलिस ने कलवारी थाने में पहले सपा विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया फिर बंधक ब्लॉक प्रमुख को खोजने की कार्रवाई शुरू की.

इसके बाद प्रमुख रामकुमार की लोकेशन सपा विधायक के घर मिली जिसके बाद तत्काल पुलिस पहुंची. पुलिस के पहुंचते ही सपा विधायक ने दरवाजा बंद कर लिया जिसके बाद काफी देर तक पुलिस मूकदर्शक बन खड़ी रही. इस दौरान पुलिस ने सख्ती दिखाई और सपा विधायक महेंद्र यादव को बहादुरपुर ब्लॉक प्रमुख रामकुमार को पुलिस को सौंपना पड़ा. पुलिस टीम ने ब्लॉक प्रमुख रामकुमार और उनकी पत्नी व 4 छोटे बच्चों को भी सपा विधायक के चंगुल से छुड़ाया.

दावा है कि सपा विधायक महेंद्र यादव के घर में पिछले 5 महीने से प्रमुख परिवार के साथ बंधक बने हुए थे. बीते साल मई में रामकुमार पंचायत चुनाव में पहले तो बीजेपी के टिकट से चुनाव जीते मगर कुछ ही दिन बीतने के बाद पलटी मार ली और सपा के पाले में चले गए. तब से रामकुमार को बीजेपी के नेता ढूंढ रहे थे मगर उनका कुछ पता नहीं चल पा रहा था.

वहीं रामकुमार ने बताया कि उन्हें जबरन पिछले 5 महीने से उनका परिवार सहित अपहरण करके रखा गया है. किसी तरह से आज उन्हे पुलिस ने बंधक मुक्त कराया है. उधर एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि 18 मार्च का शाम को थाना कलवारी पर मिठाईलाल ने आकर ये सूचना दी उनके जीजा रामकुमार को 23 अक्टूबर 2021 को जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी महेन्द्रनाथ यादव अपने साथ लेकर गए थे. और उनके जीजा रामकुमार द्वारा 17 मार्च की रात में अपने साले ओमप्रकाश से फोन पर बातचीत में बताया गया कि उनको जबरदस्ती महेन्द्र नाथ यादव ने आवास पर बंधक बनाया हुआ है और उनको निकलने नहीं दिया जा रहा है.

एसपी ने कहा कि ओमप्रकाश की इस तहरीर के आधार पर एक मुकदमा पंजीकृत किया गया है. उन्होंने कुछ ऑडियो भी उपलब्ध कराए हैं. उन ऑडियो को सुन