Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

बिना किसानों को मुआवजा दिये श्रीराम जानकी मार्ग निर्माण रोकने की मांग

बस्ती। श्रीराम जानकी मार्ग एनएच-227 ए पर बिना किसानों की भूमि का मुआवजा दिये जबरिया सड़क निर्माण करा लेने का मामला गरमाता जा रहा है। जिलाधिकारी के इस आदेश का भी खुला उल्लंघन जारी है कि बिना मुआवजा दिये किसानों की भूमि पर सड़क निर्माण नहीं होगा। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं आवास विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह ने बुधवार को ऑन लाइन उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और बस्ती के जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर चेतावनी दिया है कि यदि बिना मुआवजा दिये सड़क निर्माण कराया गया तो किसान अपने हितों के लिये आन्दोलन करने को बाध्य होंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।
ज्ञापन में सपा नेता सिद्धार्थ सिंह ने कहा है कि बुधवार को प्रशासन ने किसान अजीत वर्मा, जितेन्द्र कुमार, रामकृपाल पिन्टू सहित 5-6 अन्य किसानों को हिरासत में ले लिया। उन्हें दुबौलिया थाने पर ले जाया गया है।
सपा नेता सिद्धार्थ सिंह ने इसे किसानों के साथ धोखा बताते हुये कहा है कि किसान सड़क निर्माण के लिये भूमि देने को तैयार है किन्तु प्रशासन उन्हें भूमि का मुआवजा दे। यदि बिना मुआवजा दिये जबरिया सड़क निर्माण का प्रयास जारी रहा तो किसान अपना हक हासिल करने के लिये आन्दोलन को बाध्य होंगे।