Tuesday, May 14, 2024
बस्ती मण्डल

सांसद हरीश द्विवेदी ने सदन में उठाया छुट्टा पशुओं का मुद्दा

बस्ती। सोमवार को दिल्ली में लोकसभा सत्र के दौरान सांसद हरीश द्विवेदी ने शून्यकाल में छुट्टा पशुओं की वजह से किसानों का हो रहे नुकसान का मुद्दा संसद में उठाया। मनरेगा के तहत प्रत्येक गांव में गौशाला बनाकर के गौ संरक्षण का सुझाव दिया।
सांसद मीडिया प्रभारी नितेश शर्मा ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि शून्यकाल सत्र में सांसद हरीश द्विवेदी ने सदन को अपने संसदीय क्षेत्र बस्ती सहित सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में छुट्टा पशुओं से होने वाली समस्याओं से अवगत कराया। कहा कि छुट्टा पशुओं कि वजह से विशेषकर किसान भाइयों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे पशु मेरे संसदीय क्षेत्र बस्ती के ग्रामीण क्षेत्रों में किसान भाइयों की खड़ी फसलों को व्यापक नुकसान पहुंचा रहे हैं। जिससे किसानों की गाढ़ी कमाई और खून पसीने की मेहनत बर्बाद हो जा रही हैं। सदन को अवगत कराते हुए सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि छुट्टा पशु गली मोहल्ले से लेकर व्यस्त सड़को विशेषकर हाईवे आदि पर दुर्घटना व यातायात जाम का कारण बन रहे है जिससे राहगिरों को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
सांसद हरीश द्विवेदी ने सरकार से मांग किया कि मनरेगा निधि के अर्न्तगत प्रत्येक गांव में गौ-शालाओं का निर्माण कर उनमें छुट्टा पशुओं के रहने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। जिससे किसानों के फसलों का नुकसान होने से बचाया जा सकें।