Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

अभियान चलाकर पशुपालन विभाग ने 8 छुट्टा जानवरों को पकड़ा।ल

बस्ती। उत्तर प्रदेश के चुनावी माहौल में गौवंश/ छुट्टा पशुओं ने सरकार के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। इस बार यूपी के विधानसभा चुनाव में “छुट्टा जानवर” बहुत बड़ा मुद्दा बन गया है। प्रदेश के किसान छुट्टा जानवरों से त्रस्त हैं और यही कारण है कि योगी सरकार को इससे बहुत बड़ा नुकसान पहुंच सकता है। इसी बीच सरकार ने आनन फानन में सख्त आदेशों की लड़ी लगा दी और निराश्रित पशुओं के लिए सीडीओ और सीवीओ को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है।

बहादुरपुर ब्लॉक के पशु चिकत्साधिकारी राजेश वर्मा ने ब्लॉक स्तर के अधिकारियों की मौजूदगी में व ग्रामीणों के सहयोग से पड़री गांव में अभियान चलाकर कुल 11 निराश्रित छुट्टा गोवंशो को पकड़ा है। इनमें 6 नर 5 मादा पशु शामिल थे। इन गोवंशों को नगर पालिका परिषद की गाड़ी से कोइलपुरा गो संरक्षण केंद्र भेजा गया।

ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाए गए अभियान से खुशी हुई और उन्होंने कुछ राहत महसूस की। सुखपुरा गांव निवासी और शिकायतकर्ता राम कृष्ण पटेल कहते हैं कि ” मेरी फसल छुट्टा जानवरों की वजह से बर्बाद हो जा रही है और कोई ध्यान देने वाला नहीं है। मैंने इसकी शिकायत भी दी थी। अब सरकार का यह अभियान हम ग्रामीणों के लिए कुछ मददगार साबित होगी ।”

गौ वंशों को पकड़ने के दौरान मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रेम प्रकाश चौधरी, प्रवीण चौधरी, निज़ाम, सूरज, पप्पू पांडेय, हरिश्चंद गुप्ता, संजय चौधरी, प्रेम चंद शर्मा, विशाल तिवारी, सुनील चौधरी,मनोज कुमार, राजेश आदि मौजूद रहे।

एनएच 233 पर छुट्टा जानवर की चपेट में आने से बाइक सवार महिलाओं को आई चोट:

जरा सी लापरवाही के चलते एक गौ वंश के अचानक सड़क पर आने से बस्ती से कलवारी की ओर जा रहे 3 बाइक सवार का एक्सीडेंट हो गया और एक बाइक चालक समेत 2 महिलाओं को चोटें आईं हैं। घटना JLTRC इंटर कॉलेज के सामने की है। दुर्घटना की चपेट में आए लोगों को वीओ, बहादुरपुर ने एंबुलेंस से तत्काल अस्पताल भेज दिया ।

छुट्टा जानवरों को पकड़ने के दौरान बहादुरपुर ब्लॉक के आला अफसर एक बार नाकाम हो गए। झिनकू लाल त्रिवेणी राम चौधरी इंटर कॉलेज में छुट्टा गौ वंशों को पकड़ने के लिए ग्राउंड में आई नगर पालिका परिषद की ट्रक को एक बार खाली ही लौटना पड़ा।