Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

जनता ने अवसर दिया तो नगर पंचायत का करूँगा चौमुखी विकास-विराज

मुंडेरवा बस्ती। नव सृजित नगर पंचायत मुन्डेरवा के भावी अध्यक्ष पद के प्रत्याशी विराज कुमार कनौजिया ने कहा कि जननी और जन्मभूमि लोगों को बहुत प्रिय होता है ।अगर नगर पंचायत मुंडेरवा की जनता ने हमको अपना आशीर्वाद दिया तो निसंदेह नगर पंचायत के चौमुखी विकास में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा। चुकि मेरा जन्म ही नगर पंचायत मुंडेरवा के बोदवल ग्राम पंचायत में हुआ है। ऐसी स्थिति में जन्म भूमि से प्रेम हम से ज्यादा किसी अन्य प्रत्याशी को नहीं होगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जनता ने हमें अपना आशीर्वाद दिया तो सरकार की सारी योजनाएं जनता के हित के लिए लागू करता रहूंगा।

उन्होंने कहा कि मैं समाज सेवा की दृष्टि से नगर पंचायत मुंडेरवा के चेयरमैन पद का चुनाव लडूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि जनता ने उन्हें चुनाव जिताया तो बिना किसी भेदभाव के नगर पंचायत मुंडेरवा का सर्वांगीण विकास करगें ।उन्होंने यह भी कहा कि गरीबों और असहायों की की सेवा करना उनका पहला कर्तव्य होगा। उन्होंने यह भी कहा कि आज नगर पंचायत मुंडेरवा कस्बा सहित आसपास के क्षेत्रों में जल निकासी के लिए कोई स्थाई व्यवस्था नहीं है । जिसके परिणाम स्वरूप लोगों का घरों का पानी सड़क पर बह रहा है। लेकिन यदि उन्हें जनता ने चुनाव जिताया तो इस समस्या का स्थाई समाधान करने का प्रयास करेंगे। यह भी कहां की समाज सेवा मेरे जन्म के साथ जुड़ा हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं राजनीत में सेवा भाव से आ रहा हूं ।उन्होंने यह भी कहा कि आवास, सड़क, पथ परिवहन की व्यवस्था, आम नागरिकों तक पहुंचाना हमारा प्रथम कर्तव्य होगा। यह भी कहा कि हम नगर पंचायत के चौमुखी विकास के हेतु सदैव तत्पर रहगें ।

इसी क्रम में विराज कुमार के पिता वरिष्ठ समाजसेवी चंद्र प्रकाश कन्नौजिया ने कहा कि क्षेत्र में मैं सदैव समर्पण भाव से सक्रिय रहता हूं और लोगों के सुख- दुख में शिरकत करता रहता हूं ।उन्होंने कहा कि लोगों की मांग पर मैं अपने पुत्र विराज कुमार को नगर पंचायत मुंडेरवा से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा रहा हूं ।उन्होंने यह भी दावा किया कि वर्षों से मैं मुंडेरवा कस्बे में ही रहकर लोगों की सेवा कर रहा हूं। उन्होंने यह भी बताया कि मुंडेरवा जैसे पिछड़े क्षेत्र में गैस एजेंसी लाने का उद्देश्य अपने गांव तथा आसपास के लोगों की सेवा करना है।

उन्होंने बताया कि मैंने उपभोक्ताओं के हित को सर्वोपरि रखा है। उन्होंने यह भी कहा कि समाज की सेवा करना उन्हें खानदानी विरासत में मिली है। और वह उस सेवा से कभी पीछे नहीं हटेंगे।